scriptकोविड के बाद जोधपुर एयरपोर्ट पहली बार फुल ऑपरेशन में, इंदौर और अहमदाबाद की फ्लाइट 31 से | Jodhpur Airport in full operation for the first time after Covid | Patrika News

कोविड के बाद जोधपुर एयरपोर्ट पहली बार फुल ऑपरेशन में, इंदौर और अहमदाबाद की फ्लाइट 31 से

locationजोधपुरPublished: Oct 18, 2021 09:56:52 am

– विस्तारा एयरलाइंस ने दिल्ली-मुंबई फ्लाइट शुरू की, स्पाइस जेट की 31 से- डेढ़ साल बाद पहली बार सुबह 11 से शाम 5 बजे तक लगातार उड़ानें

कोविड के बाद जोधपुर एयरपोर्ट पहली बार फुल ऑपरेशन में, इंदौर और अहमदाबाद की फ्लाइट 31 से

कोविड के बाद जोधपुर एयरपोर्ट पहली बार फुल ऑपरेशन में, इंदौर और अहमदाबाद की फ्लाइट 31 से

जोधपुर. डेढ़ साल बाद जोधपुर एयरपोर्ट एक बार पुन: फुल ऑपरेशन में पहुंचने जा रहा है। स्पाइस जेट की 31 अक्टूबर से मुंबई और दिल्ली के लिए फ्लाइट शुरू होगी। विस्तारा एयरलाइंस ने दिल्ली-मुंबई के लिए फ्लाइट शुरू कर दी है। जोधपुर से दिल्ली और मुंबई के लिए अब चार एयरलाइंस की उड़ानें उपलब्ध होगी। इन शहरों के लिए इंडिगो और एयर इंडिया की उड़ानें पहले ही चल रही हैं। एक पखवाड़े बाद लागू हो रहे विंटर शेड्यूल में लंबे अरसे बाद जोधपुर से इंदौर और अहमदाबाद के लिए भी उड़ान उपलब्ध होगी। इंडिगो एयरलाइंस ने दोनों शहरों के लिए बुकिंग शुरू कर दी है।
जोधपुर से अक्टूबर में 7 नई फ्लाइट शुरू होगी। मार्च 2020 के बाद जोधपुर एयरपोर्ट से पहली बार 8 शहरों के लिए 32 उड़ानें आएंगी-जाएंगी। सुबह 11 से शाम 5 बजे तक लगाातर विमान चढ़ेंगे-उतरेंगे। नागर विमानन निदेशालय ने हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी विंटर शेड्यूल जारी नहीं किया है, लेकिन विमानन कम्पनियों की वेबसाइट पर बुकिंग शुरू हो चुकी है।
अहमदाबाद का किराया 3500 से 4000 रुपए
इंडिगो ने इंदौर व अहमदाबाद का किराया साढ़े तीन से 4 हजार रुपए के बीच रखा है। दोनों फ्लाइट्स रोजाना संचालित होगी। अहमदाबाद से सुबह 9.25 बजे रवाना होकर उड़ान 10.50 बजे जोधपुर आएगी। जोधपुर-अहमदाबाद फ्लाइट सुबह 11.10 रवाना होकर दोपहर 12.35 अहमदाबाद पहुंचेगी।
जोधपुर-इंदौर फ्लाइट शाम 5 बजे
इंदौर-जोधपुर फ्लाइट अपराह्न 3.05 बजे रवाना होकर अपराह्न 4.30 बजे जोधपुर पहुंचेगी। वापसी में यह शाम 5 बजे रवाना होकर शाम 6.40 बजे इंदौर पहुंचेगी। इंडिगो की जोधपुर-मुंबई फ्लाइट भी शाम पांच बजे ही है।
आठ शहरों के लिए 32 फ्लाइट
जोधपुर से आठ शहरों दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई, बेंगलुरु, अहमदाबाद, इंदौर और कर्नाटक के बेलगाम के लिए फ्लाइट उपलब्ध हो रही है। इंडिगो सर्वाधिक छह शहरों दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, इंदौर व अहमदाबाद के लिए हवाई सेवाएं उपलब्ध करवा रही है, वहीं एयर इंडिया व विस्तारा दिल्ली, मुंबई के लिए सेवाएं दे रही है। स्टार एयर जोधपुर से बेलगाम के लिए फ्लाइट संचालित कर रही है। इंडिगो एयरलाइंस जोधपुर-कोलकाता फ्लाइट शुरू करना चाह रही है, लेकिन उसे शेड्यूल नहीं मिल रहा।
तो रात को भी उड़ सकेंगे विमान
अभी जोधपुर एयरपोर्ट पर केवल एक ड्यूटी के लिए ही सीआईएसएफ की सेवाएं उपलब्ध है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया अगर सीआईएसफ का स्टाफ बढ़ा दे तो जोधपुर से रात्रिकालीन व अलसुबह की फ्लाइट भी शुरू हो सकती है।
…………………………..
कौन सी फ्लाइट कब
एयरलाइंस —फ्लाइट—- रवानगी
इंडिगो —- जोधपुर-दिल्ली —- सुबह 11.25
एयर इंडिया—-जोधपुर-मुंबई—- सुबह 11.55
इंडिगो —- जोधपुर-चैन्नई —- दोपहर 12.30
इंडिगो—- जोधपुर-मुंबई —- दोपहर 1.15
इंडिगो—- जोधपुर-बेंगलुरू—- दोपहर 1.55
एयर इंडिया—-जोधपुर-दिल्ली—-दोपहर 2.55
इंडिगो —- जोधपुर-दिल्ली —- दोपहर 3.00
विस्तारा—- जोधपुर-मुंबई —- अपराह्न 3.30
इंडिगो —- जोधपुर-चैन्नई—- अपराह्न 4.00
इंडिगो —-जोधपुर-हैदराबाद —-अपराह्न 4.35
स्टार एयर—-जोधपुर-बेलगाम—-अपराह्न 4.50
इंडिगो —- जोधपुर-मुंबई —- शाम 5.00
विस्तारा —- जोधपुर-मुंबई —- अपराह्न 3.30
विस्तारा—- जोधपुर-दिल्ली —- दोपहर 3.35
स्पाइस जेट—-जोधपुर-दिल्ली—- दोपहर 1.05
स्पाइस जेट—- जोधपुर-मुंबई—- अपराह्न 3.40
इंडिगो —- जोधपुर- इंदौर —- शाम 5.00
इंडिगो —- जोधपुर-अहमदाबाद—- सुबह 11.10
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो