scriptशहर विधायक मनीषा पंवार से बातचीत : कर्मवीरों की सेवा में हमारा स्वार्थ न बने बाधक | jodhpur city MLA manisha panwar interview on coronavirus lockdown | Patrika News

शहर विधायक मनीषा पंवार से बातचीत : कर्मवीरों की सेवा में हमारा स्वार्थ न बने बाधक

locationजोधपुरPublished: Apr 09, 2020 08:49:38 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

. कोरोना वायरस से सूर्यनगरी में स्थितियां विकट होने लगी हैं। प्रशासन की ओर से चार थाना क्षेत्रों में कफ्र्यू में सख्ती करने के साथ ही भीतरी क्षेत्र में पूर्ण रूप से लॉकडाउन की पालना करवाई जा रही है। शहर में गड़बड़ा रही परस्थितियों को नियंत्रित करने के लिए जनप्रतिनिधियों की ओर से भी सहयोग किया जा रहा है।

jodhpur city MLA manisha panwar interview on coronavirus lockdown

शहर विधायक मनीषा पंवार से बातचीत : कर्मवीरों की सेवा में हमारा स्वार्थ न बने बाधक

जोधपुर. कोरोना वायरस से सूर्यनगरी में स्थितियां विकट होने लगी हैं। प्रशासन की ओर से चार थाना क्षेत्रों में कफ्र्यू में सख्ती करने के साथ ही भीतरी क्षेत्र में पूर्ण रूप से लॉकडाउन की पालना करवाई जा रही है। शहर में गड़बड़ा रही परस्थितियों को नियंत्रित करने के लिए जनप्रतिनिधियों की ओर से भी सहयोग किया जा रहा है। राजस्थान पत्रिका के सोशल मीडिया पेज के माध्यम से शहर विधायक मनीषा पंवार ने आमजन से संवाद किया। उन्होंने लाइव बातचीत के दौरान दर्शकों के प्रश्नों के उत्तर दिए।
भामाशाहों व प्रशासन के साथ तालमेल
शहर विधानसभा क्षेत्र के निवासियों ने राहत सामग्री पहुंचाए जाने, क्षेत्र में सेनेटाइजेशन प्रक्रिया को सुचारू रखने, लॉकडाउन में चरमरा रही सफाई व्यवस्था और प्रशासन के साथ सामंजस्य बिठाने आदि कई मुद्दों पर दर्शकों ने अपने प्रश्न रखे। इसपर विधायक पंवार ने सभी प्रश्नों के जवाब देते हुए आश्वस्त किया खाद्य सामग्री वितरण और सफाई आदि समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए निगम की सेवाएं ली जा रही हैं और सेनेटाइजेशन के लिए भी जागरूकता दिखाई जा रही है। क्षेत्र में सहायता प्रदान कर रहे भामाशाह आदि समाजसेविओं के साथ कोऑर्डिनेट कर जहां जरूरत है वहां आपूर्ति करवाई जा रही है।
मारवाड़ के लोगों में जीने की कला

विधायक ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से समय-समय पर मिल रहे निर्देशों के अनुसार कार्य करते हुए फीडबैक दिया जा रहा है। विधायक ने बताया कि अपने कोष से पांच लाख रुपए प्रदान करते हुए निजी खाते से भी आर्थिक मदद मुहैया करवाई है। अस्पतालों में मेडिकल सेवाएं निर्बाध रखने के लिए चिकित्सा प्रशासन की आवश्यकताओं की पूर्ति की जा रही है। उन्होंने अपील की कि आपदा की इस घड़ी में हर व्यक्ति को नैतिक जिम्मेदारी समझते हुए लॉकडाउन की पालना करनी चाहिए। अपने घरों में रहते हुए बिना धैर्य खोए लोगों को संयमित जीवनशैली का निर्वहन करना जरूरी है। साथ ही मारवाड़ के लोग सीमित संसाधनों में भी जीने की कला जानते हैं। ऐसे में सरकार और प्रशासन के सहयोग से कोरोना से जारी इस जंग को जीता जा सकता है।
कर्मवीरों का सम्मान आवश्यक
शहर विधायक पंवार ने कर्मवीरों के सम्मान में कहा कि वह लोग वैश्विक महामारी में अपने निजी स्वार्थ को भूल कर लोगों के जीवन बचाने के प्रयास में दिन रात लगे हुए हैं। ऐसे कर्मवीरों की लगन न केवल प्रेरणादायी है बल्कि उनके कार्य में हम बाधा उत्पन्न न करें इसका हम लोगों को ही ध्यान रखना जरूरी है। अन्य आवश्कय सेवाओं की तरह अखबार वितरक भी अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। यदि उन्हें अपने कार्य के लिए किसी प्रकार की बाधा आ रही है तो पुलिस प्रशासन के साथ तालमेल बिठा कर सेवाएं जारी रखी जानी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो