अत्याधुनिक संसाधनों से लैस होंगी जोधपुर की दमकलें

- गुजरात के टीएफटी विशेषज्ञों ने डेमो प्रदर्शन किया

By: Jay Kumar

Published: 23 Jan 2021, 09:00 PM IST

जोधपुर. नगर निगम के अग्निशमन केन्द्र व दमकलों को अत्याधुनिक उपकरणों से लैस करने के उद्देश्य से शुक्रवार को गुजरात के टीएफटी विशेषज्ञों की टीम ने डेमो प्रदश्रन किया। महापौर कुंती देवड़ा ने शहर की दमकलों को अत्याधुनिक संसाधानों से लैस करने का विश्वास दिलाया।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी जयसिंह चौहान ने बताया कि गुजरात की टीएफटी एक्सपर्ट टीम ने आधुनिक संसाधानों का डेमो प्रदर्शन किया। इस दौरान मॉनिटर, नोजल, सेफ्टी बूट, शूट, ग्लब्स, हेलमेट व विभिन्न प्रकार के आधुनिक उपकरणों की जानकारी दी। इस अवसर पर नागौरी गेट, शास्त्रीनगर व बासनी अग्निशमन केन्द्र की दो-दो व मण्डोर अग्निशमन केंद्र की एक दमकलों से इन उपकरणों का डेमो किया गया। महापौर कुंती देवड़ा ने जोधपुर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए हर प्रयास करने और अग्निशमन केन्द्रों को अत्याधुनिक उपकरणों से लैस करने व वाहनों की मरम्मत कर नए वाहन भी शामिल करने का भरोसा दिलाया।
इस दौरान निगम आयुक्त अमित यादव, उप महापौर (दक्षिण) किशन लढ्ढा, सहायक अग्निशमन अधिकारी हेमराज शर्मा, बंशीदास, शांति स्वरूप जोशी, प्रशांसिंह, मनीष पुरोहित, जितेंद्र सिंह, रौनक शर्मा, अजय गहलोत आदि मौजूद थे।

Jay Kumar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned