जोधपुर एयरपोर्ट पर कई फ्लाइट बंद करने की आई नौबत

corona news


- कोरोना का असर: यात्रियों की संख्या घटकर आधी रह गई, 2 हजार की जगह आ रहे हैं केवल 700-800 यात्री
- स्पाइस जेट की दिल्ली-जोधपुर फ्लाइट रद्द

जोधपुर. कोरोना के प्रकोप के चलते पिछले एक सप्ताह में जोधपुर एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों की संख्या आधी रह गई है। पहले जहां प्रतिदिन 1500 से 2000 यात्री आते थे वहीं अब इनकी संख्या 600 से 700 तक सिमट गई है। यात्रियों की संख्या गिरने से एयरलाइंस कम्पनियों को बेजां नुकसान हो रहा है, जिसके कारण एयरलाइंस कम्पनियां अपनी फ्लाइट्स को बंद करने पर विचार कर रही हैं। शुक्रवार को स्पाइस जेट की दिल्ली-जोधपुर फ्लाइट रद्द कर दी गई। यह विमान नहीं आने से जोधपुर-दिल्ली फ्लाइट भी संचालित नहीं हुई। गुरुवार को विस्तारा एयरलाइंस की दिल्ली और मुंबई से आने वाली उड़ानें रद्द करनी पड़ी। एयरलाइंस सूत्रों के मुताबिक यात्री भार कम होने से अगले सप्ताह कई फ्लाइट्स ग्राउण्डेड हो सकती है।

60 फीसदी सीटें खाली रह रही
जोधपुर से प्रतिदिन 20 फ्लाइट्स आती-जाती है। एयर इंडिया के अलावा विस्तारा, इंडिगो और स्पाइस जेट की हवाई सेवाओं का संचालन हो रहा है। अधिकांश फ्लाइट्स मुंबई और दिल्ली की है। महाराष्ट्र में कोरोना के मामले सर्वाधिक होने से वहां हवाई यात्रा कर रहे यात्रियों पर असर पड़ा है। दिल्ली में भी यही स्थिति है। कॉन्फ्रैंस, सेमिनार, मीटिंग, कनक्लेव सहित अन्य गतिविधियां बंद होने से मेट्रो शहरों के लोग अपने घर और दफ्तरों तक सीमित हो गए हैं। वर्तमान में जोधपुर आ रही अधिकांश फ्लाइट्स में 50 से 60 प्रतिशत सीटें खाली रहती है, जिसके कारण एयरलाइंस को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

10 दिन बाद रह जाएगी केवल 12 फ्लाइट

विस्तारा और स्पाइस जेट एयरलाइंस कम्पनियों का शेड्यूल मार्च तक ही है। इंडिगो की जोधपुर-बेंगलुरू फ्लाइट 29 मार्च को बंद हो रही है। ऐसे में अगले महीने से 12 फ्लाइट बंद होगी। इंडिगो एयरलाइंस की 8 फ्लाइट जोधपुर से मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद और इंदौर के लिए चलती रहेगी। इसके अलावा एयर इंडिया की जोधपुर से दिल्ली और मुंबई के मध्य चार फ्लाइट भी जारी रहेगी।

Gajendrasingh Dahiya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned