scriptबॉलीवुड-हॉलीवुड से जुड़े परिवार की शादियों के लिए पसंदीदा स्थल बना जोधपुर | Jodhpur is the favorite spot for the family of Bollywood-Hollywood wed | Patrika News

बॉलीवुड-हॉलीवुड से जुड़े परिवार की शादियों के लिए पसंदीदा स्थल बना जोधपुर

locationजोधपुरPublished: Oct 02, 2018 10:03:14 pm

Submitted by:

jitendra Rajpurohit

मारवाड़ के ‘ताजÓ के रूप में विश्वविख्यात उम्मेद भवन व मेहरानगढ़ फोर्ट बॉलीवुड व हॉलीवुड के फिल्म निर्माताओं के परिवारों के भव्य विवाह समारोह आयोजन का साक्षी रहा है।

Jodhpur is the favorite spot for the family of Bollywood-Hollywood wed

बॉलीवुड-हॉलीवुड से जुड़े परिवार की शादियों के लिए पसंदीदा स्थल बना जोधपुर

जोधपुर. मारवाड़ के ‘ताजÓ के रूप में विश्वविख्यात उम्मेद भवन व मेहरानगढ़ फोर्ट बॉलीवुड व हॉलीवुड के फिल्म निर्माताओं के परिवारों के भव्य विवाह समारोह आयोजन का साक्षी रहा है। चाहे वह ब्रिट्रिश अभिनेत्री लिज-हर्ले व एनआरआइ बिजनैसमेन अरूण नायर की शाही शादी हो या फिल्म निर्माता किशोर लुल्ला की पुत्री ऋषिका-स्वनित की शादी हो। लेकिन पिछले दो दशक के दौरान हुए सभी शाही आयोजनों में डोरोनिन का जन्मदिवस समारोह का आयोजन सबसे महंगा और भव्य रहा। छह साल पहले 6 नवम्बर 2012 को ब्रिटिश सुपर मॉडल नाओमी कैम्पबेल अपने अरबपति ब्वायफ्रैंड ब्लादिस्लाव डोरोनिन का 50 वां जन्मदिन जोधपुर में शाही अंदाज में मनाया था। वर्ष २०१३ में दीपावली के तीन दिन पूर्व ३१ अक्टूबर व १ नवम्बर को आइपीएल की मुम्बई इंडियन्स टीम की ओनर एवं उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी के बर्थ-डे में शामिल होने के लिए उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल, गौतम सिंघानिया, आनंद महिन्द्रा, शिवसेना के प्रमुख नेता उद्धव ठाकरे व उनके पुत्र आदित्य ठाकरे, बॉलीवुड जगत के निर्माता-निर्देशक राजकुमार हीरानी, विधु विनोद चौपड़ा, शेखर कपूर, जय मेहता, गीतकार प्रसून जोशी, संगीतकार अन्नूकपूर, क्रिकेट जगत के सितारे सचिन तेंदुलकर, आमिर खान, रणवीर कपूर, प्रियंका चौपड़ा, रानी मुखर्जी, करिश्मा कपूर, अनिल कपूर, जूही चावला, राजनीतिक जगत की कई मशहूर हस्तियों ने शिरकत की थी। इस आयोजन के बाद तो जोधपुर में शाही विवाह समारोह आयोजनों की धूम मच गई। बॉलीवुड़ की बड़े बजट की फिल्मों में ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां और मणिकर्णिका द क्वीन आफ झांसी सहित हॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग में इजाफा हुआ है। एेसे में यदि प्रियंका चौपड़ा का जोधपुर में शाही विवाह समारोह होता है तो इससे जोधपुर पर्यटन उद्योग जगत को फायदा होगा।
सुर्खियों में रहा था जोधपुर वन वल्र्ड रिट्रीट का भव्य आयोजन
रॉयल ऑक्शन जोधपुर वन वल्र्ड रिट्रीट के द्वितीय सीजन का आयोजन २० मार्च २०१५ को हुआ, जिसमें बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन सहित देश-विदेश के दौ सौ दिग्गज उद्योगपतियों-बॉलीवुड-हॉलीवुड और क्रिक्रेट जगत दिग्गजों ने भाग लिया था। मेहमानों के लिए खास तौर से ५० से अधिक बीएमडब्ल्यू कारों का इंतजाम किया गया। कार्यक्रम के दौरान जोधपुर मीडिया जगत की सुर्खियों में छाया रहा। उम्मेद भवन व मेहरानगढ़ में आयोजित ऑक्शन में इंडियन हैड इंजरी फाउण्डेशन की सहायतार्थ देश विदेश से स्वैच्छिक सहयोग से मिली खुबसूरत कलात्मक दुर्लभ वस्तुएं, आभूषण, सबको आकर्षित कर देने वाली मूर्तियां एवं बेशकीमती एंटीक वस्तुओं की नीलामी की गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो