जिले के अन्य महाविद्यालयों के आए परिणाम, बालेसर-बिलाड़ा में एबीवीपी, भोपालगढ़-ओसियां में एनएसयूआई का डंका

जिले के अन्य महाविद्यालयों के आए परिणाम, बालेसर-बिलाड़ा में एबीवीपी, भोपालगढ़-ओसियां में एनएसयूआई का डंका

Harshwardhan Singh Bhati | Publish: Sep, 11 2018 02:45:18 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

विद्यार्थियों ने विजेताओं को कंधों पर बिठा कर विजयी जुलूस निकाला और शुभकामनाएं प्रेषित कीं।

जोधपुर. प्रत्याशियों के साथ विद्यार्थियों और आमजन की नजरें जहां जेएनवीयू के छात्रसंघ चुनावों के आ रहे रुझानों पर गढ़ी हुई हैं। वहीं जिले के अन्य कस्बों आदि स्थित महाविद्यालयों से भी लगातार चुनावों से जुड़ीं खबरें आ रही हैं। फिलहाल बालेसर, बिलाड़ा व भोपालगढ़ से मिले समाचारों के अनुसार दो कस्बों में एबीवीपी ने डंका बजाया है तो एक कस्बे में एनएसयूआई ने जीत हासिल की है। बालेसर स्थित बालेश्वर राजकीय महाविद्यलय में चुनाव परिणाम घोषित किए जा चुके हैं। इसमें 3 पदों पर एबीवीपी ने कब्जा जमाया है। यहां अध्यक्ष महासचिव एवं सचिव पद पर एबीवीपी के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है। वहीं उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई ने कब्जा किया है। अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के विष्णु सांखला 65 मतों से विजयी रहे हैं। बिलाड़ा स्थित राजकीय महाविद्यालय में भी एबीवीपी ने जीत का परचम लहराया है। चारों एपेक्स पदों पर एबीवीपी के प्रत्याशियों ने ही कब्जा जमाया है। बिलाड़ा स्थित डॉक्टर भीमराव अंबेडकर महाविद्यलय मे एबीवीपी के महेंद्र ने एनएसयूआई की ममता को 20 मतों के अंतर से हराया। वहीं उपाध्यक्ष पेर एबीवीपी की ज्योति प्रजापत ने एनएसयूआई की पूजराव को 134 मतों से हराया। महासचिव पद पर एबीवीपी की रिया मुलेवा ने एनएसयूआई मधु कुमावत को 157 मतों हराया और संयुक्त महासचिव पद पर एबीवीपी के शैलेश ने एनएसयूआई की रिद्धि पटेल को 59 मतों से शिकस्त दी। इस प्रकार चारों सीट पर एबीवीपी के कब्जा रहा। इस कड़ी में भोपालगढ़ के श्री परसराम मदेरणा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में संपन्न हुए छात्रसंघ चुनाव के परिणाम घोषित किए जा चुके हैं। इसमें अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई की लीला चौधरी 111 मतों से विजयी रहीं। उपाध्यक्ष पद पर निर्दलीय बसंती, महासचिव पद पर एसएफआई की नीतू फुलवारिया और संयुक्त महासचिव पद पर एसएफआई के अमरचंद पहले ही निर्विरोध निर्वाचीत किए जा चुके हैं। ओसियां में भी एनएसयूआई आगे रही, एपेक्स के तीन पदों पर कब्जा जमाया। वहीं एबीवीपी को एक पद पर जीत हासिल कर संतोष करना पड़ा। विद्यार्थियों ने विजेताओं को कंधों पर बिठा कर विजयी जुलूस निकाला और शुभकामनाएं प्रेषित कीं।

जेएनवीयू के आ रहे हैं परिणाम


विवि के सांयकालीन संस्थान का पहला परिणाम घोषित किया गया है। इसमें अध्यक्ष पद पर देरावर सिंह ने जीत हासिल की है। सांयकालीन संस्थान उपाध्यक्ष पद पर राघवेंद्र सिंह पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। महासचिव पद पर कुल भान सिंह ने महेश चौधरी को 400 वोटों से हरा कर जीत हासिल की है। हालांकि कुलभान सिंह को विश्वविद्यालय ने अभी कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है। वहीं शोध प्रतिनिधि पद पर अर्थशास्त्र विषय के शोधार्थी श्रवण कुमार ने बाजी मारी है। एलएलबी तृतीय वर्ष कक्षा प्रतिनिधि के रूप में श्रवण भांबू जीते श्रवण ने सौरभकांत व्यास और लक्ष्मण सिंह को हराया। एलएलबी के द्वितीय वर्ष के कक्षा प्रतिनिधि का चुनाव सुदर्शन चौधरी ने जीता। सुदर्शन ने रेखा चौधरी और लतिका फिलिप्स को हराया। प्रथम वर्ष के कक्षा प्रतिनिधि का चुनाव इंद्रवीर सिंह ने जीता है। परिणामों के आने का क्रम धीरे-धीरे तेज होता जा रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned