scriptJodhpur Lok Sabha Election Results 2024 : मतगणना समाप्ति तक बंद रहेगा यातायात | Patrika News
जोधपुर

Jodhpur Lok Sabha Election Results 2024 : मतगणना समाप्ति तक बंद रहेगा यातायात

मतगणना स्थल के आसपास बंद रहेगा यातायात

जोधपुरJun 04, 2024 / 09:15 am

जय कुमार भाटी

जोधपुर. लोकसभा चुनाव की मतगणना मंगलवार सुबह आठ बजे से स्थानीय राजकीय पुरुष व महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज में शुरू हो गई है। मतगणना कार्यक्रम एवं मतगणना स्थल की सुरक्षा व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए यातायात व पार्किंग की विशेष व्यवस्था की गई है। मतगणना स्थल में मतदानकर्मियों, मतगणना अभिकर्ताओं, पुलिसकर्मियों और अन्य को बगैर परिचय पत्र अथवा पास के प्रवेश नहीं मिलेगा। मतगणना स्थल के आसपास सुबह 6 बजे से मतगणना समाप्ति तक यातायात बंद रहेगा।

राजकीय पुरुष पॉलिटेक्निक कॉलेज

राजकीय पुरुष पाॅलिटेक्निक काॅलेज में विधानसभा क्षेत्र फलोदी, सरदारपुरा, जोधपुर शहर व लूणी की मतगणना होगी।

  • मतगणना कर्मचारी/अधिकारी तथा पुलिसकर्मी के प्रवेश व पार्किंग व्यवस्थाः राजकीय पुरुष पॉलिटेक्निक कॉलेज में मतगणना प्रकिया में लगने वाले मतगणना कर्मचारी/अधिकारी तथा पुलिसकर्मी का प्रवेश रेजीडेन्सी रोड स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज के मुख्य द्वार से होगा। वाहनों की पार्किंग व्यवस्था मुख्य गेट से प्रवेश कर पुरूष पॉलिटेक्निक कॉलेज के पीछे की तरफ पार्किंग के लिए निर्धारित जगह में रहेगी। प्रवेश के लिए परिचय पत्र आवश्यक होगा।
  • मतगणना अभिकर्ताओं का प्रवेश पाॅलिटेक्निक काॅलेज के पिछले गेट (पीली टंकी की तरफ) से होगा। इनके वाहनों की पार्किंग व्यवस्था पिछले गेट से प्रवेश कर पुरूष पाॅलिटेक्निक काॅलेज के पास निर्धारित पार्किंग स्थल पर रहेगी। अरोड़ा सर्किल व पीली टंकी मोड़ पर मतगणना अभिकर्ता अपना पास दिखाकर ही आगे जा पाएंगे। इसी जगह वह अपना पाॅलिटेक्निक काॅलेज में पार्किंग हेतु पार्किंग पास भी प्राप्त करना सुनिश्चित करेेंगे।
  • मतगणना प्रक्रिया में लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों और मीडियाकर्मियों का प्रवेश रेजीेडेन्सी रोड स्थित पाॅलिटेक्निक काॅलेज के मुख्य द्वार से होगा। पार्किंग व्यवस्था मुख्य गेट से प्रवेश कर पुरूप पॉलिटेक्निक कॉलेज के पीछे की तरफ पार्किंग के लिए निर्धारित जगह में रहेगी।

राजकीय महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज

यहां विधानसभा क्षेत्र लोहावट, शेरगढ, सूरसागर व पोकरण की मतगणना होगी।
  • मतगणना कर्मचारी/अधिकारी और पुलिसकर्मी का प्रवेश रेजीडेन्सी रोड़ स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज के मुख्य द्वार से होगा। वाहनों की पार्किंग व्यवस्था महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज के पास निर्धारित पार्किंग स्थल में रहेगी।
  • मतगणना अभिकर्ताओं का प्रवेश पॉलिटेक्निक महिला कॉलेज के पिछले गेट पीली टंकी की तरफ से होगा। वाहनों की पार्किंग व्यवस्था पिछले गेट के बाहर निर्धारित पार्किंग स्थल पर रहेगी। अरोड़ा सर्किल व पीली टंकी मोड़ पर मतगणना अभिकर्ता अपना पास दिखाकर ही आगे जा पाएंगे। इसी जगह वे अपना पॉलिटेक्निक कॉलेज में पार्किंग के लिए पार्किंग पास प्राप्त करना सुनिश्चित करेंगे।
  • राजकीय महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज/राजकीय पुरूष पॉलिटेक्निक कॉलेज में मतगणना प्रकिया में लोकसभा के प्रत्याशियों व उनके चुनाव अभिकर्ताओं का प्रवेश पीली टंकी की तरफ से आने वाले पिछले द्वार से होगा। इनको महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज के मुख्य द्वार पर छोडकर इनके वाहनों की पार्किंग व्यवस्था महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज के पास एवं राजकीय पुरूष पॉलिटेक्निक कॉलेज निर्धारित पार्किंग स्थल में रहेगी।

मतगणना समाप्ति तक यातायात व्यवस्था निम्नानुसार रहेगी

  • वीसी सर्किल से रिक्तियां भैरूजी चौराहा तक का सामान्य यातायात पूर्णतया बंद रहेगा। यह यातायात अरोड़ा सर्किल से वीसी सर्किल, पीडब्ल्यूडी चौराहा, एसपीएस स्कूल मोड़, रिक्तिया भैरूजी चौराहा होते हुए चलेगा।
  • अरोड़ा सर्किल से न्यू कैम्पस रोड़ होकर पीली टंकी की तरफ जाने वाला यातायात पूर्णतया बंद रहेगा।
  • मेडिकल कॉलेज चौराहा से वीर दुर्गादास ओवरब्रिज के ऊपर जाने वाला यातायात पूर्णतयाः बन्द रहेगा। यह यातायात मेडिकल चौराहा से रोटरी चौराहा, रिक्तिया भैरूजी चौराहा ओवर ब्रिज के नीचे से पाली रोड़/एसपीएस रोड़, पीडब्ल्यूडी चौराहा की तरफ जा सकेंगे।
  • मतगणना कर्मचारियों को मतगणना कक्ष में एक बार प्रवेश के बाद बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। इनके अल्पाहार व भोजन की व्यवस्था मतगणना परिसर में स्वयं के स्तर पर की जाएगी।
  • स्थानीय पुरुष एवं महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज जोधपुर के आस-पास रहने वाले स्थानीय निवासियों, बालवाहिनियों एवं आपातकालीन वाहनों के आवागमन को किसी प्रकार से निषेध नहीं किया जाएगा।
  • मंगलवार को पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में धारा 144 दण्ड प्रकिया संहिता के अन्तर्गत निषेधाज्ञा प्रवृत रहने से किसी भी राजनीतिक दल/प्रत्याशी के स्तर पर विजयी जुलूस पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।

Hindi News/ Jodhpur / Jodhpur Lok Sabha Election Results 2024 : मतगणना समाप्ति तक बंद रहेगा यातायात

ट्रेंडिंग वीडियो