लॉकडाउन में व्यवस्था : जोधपुर नगर निगम बनवा रहा हर दिन 10 हजार भोजन के पैकेट्स

जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए नगर निगम की ओर से प्रतिदिन 10 हजार भोजन पैकेट्स का वितरण किया जा रहा है। आयुक्त सुरेश कुमार ओला ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर शहर में सभी जरूरतमंदों को भोजन मुहैया कराया जा रहा है। सभी वार्ड में सर्वे करवाकर जरूरतमंदों की सूची बनाई गई है।

By: Harshwardhan bhati

Published: 31 Mar 2020, 04:07 PM IST

जोधपुर. जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए नगर निगम की ओर से प्रतिदिन 10 हजार भोजन पैकेट्स का वितरण किया जा रहा है। आयुक्त सुरेश कुमार ओला ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर शहर में सभी जरूरतमंदों को भोजन मुहैया कराया जा रहा है। सभी वार्ड में सर्वे करवाकर जरूरतमंदों की सूची बनाई गई है। कच्ची बस्तियों व फुटपाथ पर रहने वालों को भी चिन्हित किया गया है। निगम ने कार्यालय में स्थित पार्किंग स्थल में अस्थाई रूप से बड़ा रसोईघर बनाया है। जहां पैकेट तैयार किए जा रहे हैं। प्रतिदिन भोजन के 5000 पैकेट सुबह व 5000 पैकेट्स शाम को वितरित हो रहे हैं।

लॉकडाउन की इस मुश्किल घड़ी में समाजसेवा के लिए उठ खड़ा हुआ है जोधपुर, इन सबने किया सहयोग

निगम को मिला 30 लाख का सहयोग
निगम को भामाशाहों का भी इसमें सहयोग मिल रहा है। नगर निगम में अब तक करीब 30 लाख रुपए का सहयोग कर चुके हैं। सोमवार को महेश हैंडीक्राफ्ट की ओर से ढाई लाख रुपए, बाबा रामदेव मेघवाल संस्थान की ओर से 1 लाख 11 हजार, दशनाम गोस्वामी समाज की ओर से 1 लाख 1 हजार, गीता विकास संस्थान की ओर से 1 लाख रुपए, जेआरसी कंस्ट्रक्शन की ओर से 1 लाख रुपए, सांखला कंस्ट्रक्शन की ओर से 21 हजार रुपए, ब्लू स्टार ड्राइक्लीनर्स की ओर से 31 हजार रुपए, हेमलता व्यास की ओर से 2100 रुपए का चेक सहायता कोष में जमा कराया गया है।

लॉकडाउन की मायूसी में एफसीआइ ने खोले गोदाम, आटा मिलों को अनाज वितरण शुरू

नि:शुल्क खाद्य सामग्री
कोरोना संक्रमण के चलते लॉक डाउन की घोषणा के बाद खाद्य सुरक्षा में चयनित परिवारों को राहत देते हुए राज्य सरकार ने 2 महीने के लिए नि:शुल्क राशन सामग्री देने का निर्णय लिया है। ऐसे परिवारों को अपने राशन डीलर से 2 महीने की राशन सामग्री प्राप्त करने की अपील की है। शहर में लगभग 88 हजार परिवार (करीब 4 लाख लाभार्थी) ऐसे हैं जो खाद्य सुरक्षा में चयनित है। उन्होंने चयनित परिवारों को अपने राशन डीलर से 2 महीने की राशन सामग्री प्राप्त करने की अपील की है।

coronavirus Coronavirus in india
Show More
Harshwardhan bhati Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned