scriptकोराना आपदा के इस मुश्किल घड़ी में बड़े ही नहीं बच्चे भी कर रहे सहयोग, इनका योगदान रहा सराहनीय | jodhpur people are contributing in relief funds due to coronavirus | Patrika News

कोराना आपदा के इस मुश्किल घड़ी में बड़े ही नहीं बच्चे भी कर रहे सहयोग, इनका योगदान रहा सराहनीय

locationजोधपुरPublished: Apr 03, 2020 04:15:15 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

वैश्विक आपदा से निपटने के लिए प्रधानमंत्री की अपील पर आमजन प्रधानमंत्री केयर्स फंड में अपना योगदान दे रहा है। जोधपुर के आदर्श विद्या मंदिर में अध्ययनरत 7 वर्षीय बालक अविरल कृष्ण पुरोहित ने भी सहयोग किया है। उसने अपना गुल्लक को तोड़ कर उसमें जमा राशि 2518 रुपए ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से पीएम की ओर से जारी एकाउंट नंबर में पहुंचाई है।

jodhpur people are contributing in relief funds due to coronavirus

कोराना आपदा के इस मुश्किल घड़ी में बड़े ही नहीं बच्चे भी कर रहे सहयोग, इनका योगदान रहा सराहनीय

जोधपुर. वैश्विक आपदा से निपटने के लिए प्रधानमंत्री की अपील पर आमजन प्रधानमंत्री केयर्स फंड में अपना योगदान दे रहा है। जोधपुर के आदर्श विद्या मंदिर में अध्ययनरत 7 वर्षीय बालक अविरल कृष्ण पुरोहित ने भी सहयोग किया है। उसने अपना गुल्लक को तोड़ कर उसमें जमा राशि 2518 रुपए ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से पीएम की ओर से जारी एकाउंट नंबर में पहुंचाई है। कक्षा द्वितीय का विद्यार्थी अविरल ने एक वीडियो बना कर अपनी प्रेरणा के बारे में जानकारी साझा की है।
जरूरतमंदों में बांटे भोजन व राशन
चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित सिंधु महल में गुरुवार को सिंधी वेलफेयर एंड मेडिकल सोसायटी, संत कंवरराम सिंधु चेरिटेबल एंड सेवा समिति तथा सिंधु महिला मंडल के सहयोग से 200 जरूरतमंदों व्यक्तियों को राशन सामग्री का वितरण किया गया।
गुर्जरगौड़ ब्राह्मण महासभा की ओर से 1000 पैकेट भोजन
अखिल भारतवर्षीय गुर्जरगौड़ ब्राह्मण महासभा के तत्वावधान में रोजाना 1000 भोजन के पैकेट तैयार कर प्रशासन से वितरित करवाए जा रहे हैं। वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूरजप्रकाश जाजड़ा ने बताया कि लॉक डाउन रहने तक यह सेवा जारी रहेगी।
– सरदारपुरा सी रोड स्थित जिप्सी रेस्टोरेंट मालिक उमेश चंदानी की ओर से पुलिसकर्मी, नगर निगम कर्मचारी और मेडिकल टीम को प्रतिदिन रेस्टोरेंट की ओर से 1565 पैकेट भोजन वितरित किया जा रहा है।
– उद्योग एवं व्यापार प्रकोष्ठ कांग्रेस के प्रदेश सचिव एवं हेलमेट शोपी के सुरेश शर्मा की ओर से नगर निगम दक्षिण के वार्ड संख्या 54 में 1000 मास्क का वितरण किया गया और वार्ड संख्या 53, 54,57 में 700 किलो सुखा राशन गरीब परिवारों को दिया गया।
नाश्ता वितरण
प्रकाश आश्रम सेवा संस्थान की ओर से अध्यक्ष स्वामी रामेश्वरानंद पुरी के सान्निध्य में राम नवमी के अवसर पर गउघाटी के समीप जरुरतमंदों को नाश्ता वितरण किया गया। आयुर्वेदाचार्य डॉ. सुरेन्द्र तिवाड़ी ने काढा पिलाया।
सेवा शिविर का आयोजन
सिंधी पंचायत प्रताप नगर, संत कंवर राम धर्मशाला व समाज के दानदाताओ की ओर से एक दिवसीय सेवा शिविर आयोजित किया गया। इसके लिए कोराना वायरस रिलीफ फंड भी बनाया गया। पंचायत अध्यक्ष अशोक मूलचंदानी, महासचिव प्रदीप वरदानी की देखरेख में आयाजित शिविर में 350 किराना किट के साथ-साथ 1000 खाने के पैकेट जरूरतमंदो को घर-घर पहुंचाया गया।
– जोधपुर सिख समाज की समस्त गुरूद्वारा प्रंबधक कमेटियों की ओर से विशेष लंगर चलाया जा रहा है। गुरूद्वारा श्री सिंह सभा के सह सचिव अमरदीप सिंह गुलाटी ने बताया कि सभा से रोज 1100 से अधिक खाने के पैकेट तैयार किए जा रहे है।
– पूर्व मंत्री मोहन मेघवाल, पूर्व विधायक कैलाश भंसाली ने एक माह की पेंशन, पूर्व सांसद जसवंत सिंह विश्नोई ने प्रधानमंत्री राहत कोष व विधायक कोटे से मुख्यमंत्री राहत कोष में अपनी एक माह की पेंशन दी है।
– भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजेन्द्र गहलोत, शहर जिलाध्यक्ष देवेन्द्र जोशी, पूर्व महापौर घनश्याम ओझा, पूर्व जेडीए चैयरमेन प्रो. महेन्द्र सिंह राठौड़, पूर्व खाद बीज चेयरमैन शंभुसिंह खेतासर, पूर्व उपमहापौर देवेन्द्र सालेचा, जिला उपाध्यक्ष नरेश सुराणा ने 51 हजार का अंशदान किया गया। -उड़ान फाउंडेशन के वरूण धनाडिय़ा के नेतृत्व में कच्ची सामग्री के साथ 200 से ज्यादा तैयार फूड पैकेट जरूरतमंद लोगों में बांटे गए।
– गौशाला मैदान में बैडमिंटन खेलने आने वाले खिलाडिय़ों और जागरूक लोगों ने धनराशि एकत्रित कर चेक स्वरूप जिला कलक्टर को सौंपा है। टीम बैडमिंटन स्टार्स की ओर से कलक्टर को सीएम रिलीफ फंड में जमा करवाने के लिए पौने चार लाख रुपए का चेक सुपुर्द किया गया।
– झालामंड क्षेत्र की कई कॉलोनियों में उपभोक्ता युवा कांग्रेस प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष उगमराज प्रजापति के नेतृत्व में जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट वितरित किए गए।
– भगत की कोठी निवासी तरूण कुमार मेहरा व उनके मित्र अमित सिंघाटिया अपने परिवार के सदस्यों के साथ फुटपॉथ पर रहने वालों में चाय का वितरण किया।
– नारायण सेवा समिति मंडोर के सहयोग से गुरुवार को डिगाड़ी गांव में राहत कार्य के प्रथम चरण के अंतर्गत राहत सामग्री के किट का वितरण किया गया।
– पावटा लक्ष्मीनगर की ओर से सायर देवी पत्नी रामलाल राजपुरोहित ने अपनी मासिक पेंशन राशि 51 हजार रुपए भेंट किए।
आर्थिक रूप से सक्षम लोग सहायता का नहीं लें अनुचित लाभ – ओला
जोधपुर नगर निगम आयुक्त सुरेश कुमार ओला ने शहरवासियों से नगर निगम और जिला प्रशासन को सहयोग करने की अपील की है। स्वयंसेवी संस्थाओं एवं भामाशाह के सहयोग से नगर निगम काफी हद तक जरूरतमंदों, निर्धन परिवारों को भोजन उपलब्ध कराने में सफल रहा है, लेकिन इस संकट की घड़ी में भी कई ऐसे परिवार हैं जो स्वयं सक्षम होने के बावजूद भी यह राशन सामग्री ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के संकट से निपटने के लिए आमजन का सहयोग काफी आवश्यक है।
आठ लोगों ने किया रक्तदान
लाल बून्द जिन्दगी रक्षक सेवा संस्थान की ओर से रोटरी ब्लड बैंक की एम्बुलेंस के माध्यम से बिडला स्कूल के पास 8 युवाओं ने रक्तदान किया। थैलेसीमिया पीडि़तों व आपातकाल में जरूरतमंदों को खून की कोई दिक्कत नहीं आए इसलिए 18001212561 हेल्पलाइन जरूरतमन्दों के लिए मददगार साबित हो रही है। संस्थान अध्यक्ष रजत गौड़ ने बताया कि लॉकडाउन में संस्थान के रक्तवीर हर रोज रक्तदान कर रहे है। शिविर में प्रेम सोलंकी, श्रवण मालवीय, कालु भाई,अशोक सोनी,नितेश सारस्वत, मयंक सोनी, चिंटु सांखला व पवन ने रक्तदान किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो