scriptहाथ में कलश लिए पांच सौ मीटर दौड़ कौशल्या ने चोर पकड़ा | Kaushalya race five hundred meters and caught the thief | Patrika News

हाथ में कलश लिए पांच सौ मीटर दौड़ कौशल्या ने चोर पकड़ा

locationजोधपुरPublished: Dec 24, 2018 10:04:11 pm

Submitted by:

yamuna soni

जालोरी गेट पर कलश यात्रा के दौरान चोरी हुआ था मोबाइल
 

kaushalya race five hundrad meters

Kaushalya Ojha

जोधपुर.

जालोरी गेट चौराहा के पास एक शोभायात्रा में शामिल एक महिला ने पांच सौ मीटर दौड़ लगा मोबाइल चुराने युवक को दबोच लिया। महिला एक हाथ में कलश लिए मोबाइल चोर का पीछा करती रही। लोगों ने युवक को पकडऩे के बाद सरदारपुरा पुलिस के हवाले कर दिया।
चांदबावड़ी के पास रहने वाली कौशल्या (26) पत्नी सीपी ओझा रानीसर पदमसर से सोमवार शाम जूना खेड़ापति मंदिर के लिए रवाना शोभा यात्रा में सिर पर कलश लिए अन्य महिलाओं के साथ जा रही थी। आक्सफोर्ड स्कूल के पास एक युवक उसके हाथ से मोबाइल छीनकर भागने लगा।
महिला भी चिल्लाते हुए चोर के पीछे भागने लगी। महिला को युवक के पीछे भागते देख कई लोग चोर पकडऩे को दौड़े और करीब 500 मीटर तक भागने के बाद जालोरी गेट चौराहा के पास थार हैंण्डलूम के बाहर उसे पकड़ लिया और पिटाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने मोबाइल चुराने वाले हरिजन बस्ती निवासी दिलीप (19) पुत्र विनोद हरिजन को शांतिभंग में गिरफ्तार किया।
चोर को पीटने के बहाने मोबाइल जेब में डाला

कौशल्या ने बताया लोगों ने युवक को पकडऩे के बाद मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान वह लोगों को युवक से उसका मोबाइल निकालने के लिए कह रही थी। एक शख्स युवक की जेब से मोबाइल निकाल कर खुद की जेब में डाल रवाना होने लगा। मोबाइल फिर से चोरी होते देख उसने शख्स को रोक मोबाइल मांगा तो वह भी पकड़े जाने के डर से मोबाइल देकर वहां से भाग गया।
पहली चोरी से सबक लिया, इस बार पकड़ा

कौशल्या ने बताया कि करीब डेढ़ साल पहले वह रावण का चबूतरा में हस्तशिल्प मेला देखने गई थी। वहां भीड़ में एक चोर ने उसका पर्स चुरा लिया था। चोरी का पता लगा तब तक चोर भीड़ में गायब हो गया। इससे सबक लेते हुए उसने तय कर लिया था कि वह सर्तक रहेगी और ऐसी घटना फिर से होने पर वह चोर को पकड़ेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो