scriptगांव-गांव से निकली खरनाल पदयात्राएं, गूंजे तेजाधणी के जयकारे | Kharanal padyatras from village-village | Patrika News

गांव-गांव से निकली खरनाल पदयात्राएं, गूंजे तेजाधणी के जयकारे

locationजोधपुरPublished: Sep 19, 2018 01:46:43 am

Submitted by:

Manish kumar Panwar

भोपालगढ़. वीर तेजाजी महाराज के जन्मदिवस तेजा दशमी के पर खरनाल में भरे जाने वाले वार्षिक मेले में भाग लेकर कई गांवों से पैदल पदयात्राएं खरनाल के लिए रवाना हुई।

Krnal Padayatra

गांव-गांव से निकली खरनाल पदयात्राएं, गूंजे तेजाधणी के जयकारे

भोपालगढ़. जाट समाज एवं किसान कौम के आराध्य लोकदेवता वीर तेजाजी महाराज के जन्मदिवस तेजा दशमी के अवसर पर बुधवार को खरनाल में भरे जाने वाले वार्षिक मेले में भाग लेकर तेजाजी के चरणों में धोक देने के लिए मंगलवार को भोपालगढ़ कस्बे सहित उपखण्ड क्षेत्र के कई गांवों से युवाओं, ग्रामीणों व महिलाओं की पैदल पदयात्राएं खरनाल के लिए रवाना हुई। इस दौरान ये लोग डीजे पर गूंजते तेजाजी के भजनों एवं गगनभेदी जयकारों के साथ खरनाल के लिए रवाना हुए और रास्ते में जगह-जगह पर इनका स्वागत भी किया गया। जिसके चलते ग्रामीण इलाकों की सड़कों पर दिन भर तेजाधणी के गगनभेदी जयकारे गूंजते रहे।
भोपालगढ़ कस्बे के भनंगों की ढाणी से मंगलवार को करीब ५० से अधिक युवाओं, ग्रामीणों व महिलाओं की पदयात्रा गाजे-बाजे व डीजे की गूंज के साथ खरनाल के लिए रवाना हुई। इस दौरान इन पैदल यात्रियों की पदयात्रा को ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजेश जाखड़ व श्रीपरसराम मदेरणा राजकीय पीजी कॉलेज की छात्रसंघ अध्यक्ष लीला चौधरी ने भाजपा किसान मोर्चा के जिला महामंत्री ओमप्रकाश चौटिया, भाजपा ओबीसी मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष दूदाराम जाखड़, बिजली कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष रामकुमार भनंगा, सामाजिक कार्यकर्ता ओमप्रकाश भनंगा व छात्रनेता धर्मेन्द्र भनंगा समेत दर्जनों ग्रामीणों की मौजूदगी में ध्वजा दिखाकर खरनाल के लिए रवाना किया। इस मौके पर महिलाओं ने नृत्य करते हुए एवं युवाओं ने डीजे पर गूंजते तेजाजी के भजनों पर झूमते हुए खरनाल कूच किया। वहीं क्षेत्र के अरटिया कलां से सरपंच रामनिवास फंगाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान गांव के कई ग्रामीण एवं किसान कार्यकर्ता मौजूद थे। इय पदयात्रा के कुड़ी व भोपालगढ़ कस्बे में पहुंचने पर स्थानीय कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया और इनका मुंह मीठा करवाते हुए जयकारे लगाकर जोश बढ़ाया। वहीं दूसरी ओर भोपालगढ़ कस्बे की जाटों की हथाई से किशोर जाखड़, ओस्तरां गांव से महिपाल सारण, सुरपुरा खुर्द से श्रवण बेरा एवं रजलानी गांव से धर्मेन्द्रसिंह पाड़ीवाल व सुनील पाड़ीवाल के नेतृत्व में भी पदयात्राएं मंगलवार को खरनाल के लिए रवाना हुई। जबकि क्षेत्र के कई नाड़सर, हीरादेसर, दाड़मी, रतकुडिय़ा, भुण्डाणा, मलार, सरगिया कलां, सरगिया खुर्द, कुम्भारा, आसोप, गारासनी, रामपुरा, खारिया खंगार, कुड़ी, देवातड़ा, बारनी खुर्द व बारनी कलां समेत कई गांवों से अलग-अलग पदयात्राएं खरनाल के लिए निकली और इनमें शामिल युवा कार्यकर्ता लोकदेतवा तेजाजी महाराज के चरणों में धोक देंगे। इसके साथ ही बुधवार को भी कई गांवों से दुपहिया वाहन रैलियों के रुप में कार्यकर्ता खरनाल जाएंगें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो