scriptभारतीय थल सेना की कोणार्क कोर ने इन्फेन्ट्री डे मनाया | Konark Corps of the Indian Army celebrated Infantry Day | Patrika News

भारतीय थल सेना की कोणार्क कोर ने इन्फेन्ट्री डे मनाया

locationजोधपुरPublished: Oct 27, 2019 05:37:04 pm

Submitted by:

M I Zahir

जोधपुर.दिवाली ( Diwali ) का दिन सेना के लिए भी कुछ खास रहा। भारतीय थल सेना ( Indian army ) की कोर्णाक कोर ( Konark Corps ) की ओर से संडे को जोधपुर मिलिट्री स्टेशन ( Jodhpur Military Station ) पर इन्फेन्ट्री डे ( infantry day ) श्रद्धा से मनाया गया।

Konark Corps of the Indian Army celebrated Infantry Day

Konark Corps of the Indian Army celebrated Infantry Day

जोधपुर. जोधपुर.दिवाली ( Diwali ) का दिन सेना के लिए भी कुछ खास रहा। भारतीय थल सेना ( Indian army ) की कोर्णाक कोर ( Konark Corps ) की ओर से रविवार को जोधपुर मिलिट्री स्टेशन ( Jodhpur Military Station ) पर इन्फेन्ट्री डे ( infantry day ) श्रद्धा से मनाया गया। इस मौके पर वीर जवानों के शौर्य औैर पराक्रम को सेल्युट किया गया। सन 1947 और 1948 के ऑपरेशन के दौरान पाकिस्तान पर जीत हासिल करने की खातिर राष्ट्र पर अपनी जीत अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस मौके पर लेफ्टिनेंट जनरल वी एस श्रीनिवास, विशिष्ट सेवा मैडल एंड बार, जनरल ऑफिसर कमांडिंग कोणार्क कोर ने युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने श्रेष्ठ बलिदान दिया और इस शानदार विजय को संभव बनाया। दरअसल 27 अक्टूबर 1947 को श्रीनगर एयर फील्ड में भारतीय इन्फेन्ट्री सैनिकों के पहुंचने की याद में हर साल 27 अक्टूबर को इन्फेन्ट्री डे मनाया जाता है। इसने पाकिस्तानी सेना और उपद्रवियों को कश्मीर घाटी में कोई भी क्षेत्रीय लाभ नहीं होने दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो