scriptसलमान खान की हत्या क्यों करवाना चाहता है लॉरेंस, 25 साल से भी अधिक पुरानी है दुश्मनी; जानिए इसके कारण | Lawrence Vishnoi Gang want to kill Salman Khan, What is Blackbuck Poaching Case?Know | Patrika News
जोधपुर

सलमान खान की हत्या क्यों करवाना चाहता है लॉरेंस, 25 साल से भी अधिक पुरानी है दुश्मनी; जानिए इसके कारण

Salman Khan : लारेंस बिश्नोई गैंग और सलमान खान के बीच की दुश्मनी आज से ठीक 25 साल पहले शुरू हुई थी जब सलमान खान एक शूटिंग के सिलसिले में जोधपुर आए थे। लारेंस उस वक्त केवल 5 साल के था। काला हिरण मामले (Blackbuck Poaching Case) को भी समझिए..

जोधपुरApr 14, 2024 / 05:28 pm

Suman Saurabh

Lawrence Vishnoi Gang want to kill Salman Khan, What is Blackbuck Poaching Case?

जोधपुर। लारेंस बिश्नोई गैंग और सलमान खान के बीच की दुश्मनी आज से ठीक 25 साल पहले शुरू हुई थी जब सलमान खान एक शूटिंग के सिलसिले में जोधपुर आए थे। लारेंस उस वक्त केवल 5 साल के था। आप सोच रहे होंगे की 5 साल के बच्चे को भला किसी से क्यों दुश्मनी होगी। यहां समझिए इसकी शुरुआत कैसे हुई। बात साल 1998 की है। सलमान खान सहित फिल्म के अन्य कास्ट जोधपुर में फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के लिए आए थे।

 

 

आरोप है कि इसी दौरान सलमान खान अपने साथी कलाकारों के साथ जोधपुर के भवाद गांव की तरफ शिकार करने के लिए गए थे। जहां 27-28 सितंबर 1998 की रात उनपर 2 काले हिरण का शिकार करने का इल्जाम लगा। बताया जाता है कि इस दौरान सभी कलाकर जिप्सी में सवार थे। गोलियों की अवाज के बाद गांव के लोगों ने (जिसमें बिश्नोई समाज के लोग थे) जिप्सी का पीछा किया। इस दौरान स्थानीय ने बताया कि जिप्सी में सलमान खान और उनके साथी सवार थे। तब उनके खिलाफ बिश्नोई समाज ने ये आरोप लगाया था कि सलमान ने दो काले हिरणों का शिकार किया है।

पुलिस के मुताबिक, बिश्नोई समाज काले हिरण को पूज्‍यनीय मानते हैं। ऐसे में आहत बिश्नोई समाज ने सलमान के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। 12 अक्टूबर 1998 को इस मामले में पहली बार सलमान खान गिरफ्तार हुए, हालांकि पांच दिन बाद के बाद 17 अक्टूबर 1998 को सलमान जमानत पर जोधपुर जेल से रिहा हो गए थे। सीजेएम कोर्ट ने 17 फरवरी 2006 को सलमान को दोषी करार देते हुए 1 साल की सजा सुनाई। तब से लेकर यह मामला आजतक अदालत में लंबित है।

 

 

 

2018 में, बिश्नोई के एक करीबी सहयोगी संपत नेहरा ने कथित तौर पर सलमान खान के आवास की रेकी की थी, और हत्या का प्रयास किया था। तब से लारेंस गैंग के द्वारा जान से मारने की कई धमकियां सलमान खान को मिल चुकी है। जून 2022 में सलमान और उनके पिता सलीम खान को धमकी भरा लेटर मिला था, जब वह मार्निंग वॉक पर घर से बाहर निकले। जिसमें लिखा था कि जो हाल सिद्धू मूसेवाला का हुआ वही हाल सलमान का भी करेंगे। धमकी के बाद से सलमान खान को Y प्लस कैटेगरी की सुरक्षा प्राप्त है। सुरक्षा बलों के 11 जवान साए की तरह सलमान खान के साथ रहते हैं।

लॉरेस बिश्नोई ने कई बार कैमरे के सामने कह चुका है कि सलमान को बिश्नोई समाज तभी माफ करेगा जब वह इस अपराध के लिए माफी मांग लेगा। हालांकि तब से आज तक ना सलमान खान के इस अपराध को लेकर माफी मांगी है और ना लॉरेंस गैंग हत्या करने की बात से कदम पीछे खींच रहा है।

 

 

दरअसल, आज यानी 14 मार्च को सुबह 2 अज्ञात हमलावरों ने सलमान खान के मुंबई स्थित आवास पर फायरिंग की। जानकारी के मुताबिक, फायरिंग के वक्त सलमान घर में ही मौजूद थे। घटना की सूचना के फौरन बाद फॉरेंसिंक टीम के साथ स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। आस-पास की सीसीटीवी कैमरे की तालाशी के बाद 2 हमलावर फायरिंग करते दिखे। पुलिस इसकी जांच में जुटी है। इधर, सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल है जिसमें लारेंस गैंग द्वारा हमले की जिम्मेदारी का दावा किया गया है।

Hindi News/ Jodhpur / सलमान खान की हत्या क्यों करवाना चाहता है लॉरेंस, 25 साल से भी अधिक पुरानी है दुश्मनी; जानिए इसके कारण

ट्रेंडिंग वीडियो