scriptलोहावट का आधा प्लेटफार्म अंधेरे में, यात्रियों को हो रही परेशानी | Lohawat railway station : Half platform in the dark | Patrika News

लोहावट का आधा प्लेटफार्म अंधेरे में, यात्रियों को हो रही परेशानी

locationजोधपुरPublished: Nov 16, 2019 01:00:36 am

Submitted by:

pawan pareek

लोहावट रेलवे स्टेशन पर करीब डेढ़ साल पहले सुविधाओं के हुए विस्तार कार्य में स्टेशन के प्लेटफार्म के पूरे भाग पर अभी तक लाइटों की समुचित व्यवस्था नहीं होने से रात्रि में अंधेरे का आलम बना रहता है।

Lohawat railway station : Half platform in the dark

लोहावट का आधा प्लेटफार्म अंधेरे में, यात्रियों को हो रही परेशानी

लोहावट (जोधपुर) . लोहावट रेलवे स्टेशन पर करीब डेढ़ साल पहले सुविधाओं के हुए विस्तार कार्य में स्टेशन के प्लेटफार्म के पूरे भाग पर अभी तक लाइटों की समुचित व्यवस्था नहीं होने से रात्रि में अंधेरे का आलम बना रहता है। इससे ट्रेनों से यात्रा करने वाले यात्रियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
रात के समय स्टेशन पर बड़ी संख्या में यात्रियों की आवाजाही बनी रहती है। वहीं लोहावट स्टेशन पर इस वर्ष 1 मार्च को काठगोदाम-जैसलमेर के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव के दौरान हुए कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत एवं रेलवे विभाग के आलाधिकारियों के आने के दौरान स्टेशन पर नाम मात्र की अस्थाई लाइटें लगा कर छोड़ दी । आठ माह बाद भी स्थाई लाइटें नहीं लगाई गई है।
डेढ़ साल बाद भी पूरे प्लेटफार्म पर नहीं लगी लाइटें
लोहावट रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं के विस्तार में हुए कार्यो में प्लेटफार्म के साथ रेलवे स्टेशन पर कार्यालय आदि भवन का भी निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद गत वर्ष अप्रेल माह में स्टेशन का कार्यालय भी पुराने से नए भवन में स्थानांतरित कर दिया गया था। उस समय मात्र स्टेशन कार्यालय के आस-पास की बिजली की व्यवस्था की गई।
बाद में रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन के लोहावट में हुए ठहराव कार्यक्रम के दौरान आनन-फानन में अस्थाई लाइटें प्लेटफार्म के आगे की ओर तथा पुराने भवन के पास ही लगाई गई। उसके बाद से अभी तक पूरे प्लेटफार्म पर स्थाई लाइटें नहीं लगाई। इससे रात में अंधेरा रहने से यात्रियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
यह गाडिय़ां लोहावट आती है रात में

जैसलमेर-जोधपुर लोकल ट्रेन 54819- रात 6.47 बजे

काठगोदाम-जैसलमेर रानीखेत एक्सप्रेस टे्रन 15014- रात 7.43 बजे
जैसलमेर-दिल्ली रुणीचा एक्सप्रेस ट्रेन 14660- रात 8.14 बजे

जोधपुर-जैसलमेर एक्सप्रेस ट्रेन 14810 रात 1.34 बजे
जैसलमेर-काठगोदाम रानीखेत एक्सप्रेस 15013- अलसुबह 4.11 बजे
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो