scriptजोधपुर क्राइम फाइल : लूट, चेन स्नैचिंग, अवैध शराब बिक्री सहित इन अपराध की खबरों ने फैलाई दहशत | loot, chain snatching, illegal liquor supply cases in jodhpur | Patrika News

जोधपुर क्राइम फाइल : लूट, चेन स्नैचिंग, अवैध शराब बिक्री सहित इन अपराध की खबरों ने फैलाई दहशत

locationजोधपुरPublished: Oct 17, 2019 10:37:39 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

महामंदिर थाना पुलिस ने कालवी प्याऊ बस स्टैण्ड के पास बोलेरो पिकअप में सीट पर रखा एक लाख रुपए का बैग चुराने के मामले में बुधवार को ऑटो चालक को गिरफ्तार कर ऑटो भी जब्त कर लिया।

loot, chain snatching, illegal liquor supply cases in jodhpur

जोधपुर क्राइम फाइल : लूट, चेन स्नैचिंग, अवैध शराब बिक्री सहित इन अपराध की खबरों ने फैलाई दहशत

ऑटो चालक ने चुराया एक लाख रुपए का बैग, गिरफ्तार
जोधपुर. महामंदिर थाना पुलिस ने कालवी प्याऊ बस स्टैण्ड के पास बोलेरो पिकअप में सीट पर रखा एक लाख रुपए का बैग चुराने के मामले में बुधवार को ऑटो चालक को गिरफ्तार कर ऑटो भी जब्त कर लिया। थानाधिकारी सुमेरदान के अनुसार दईकड़ा निवासी अशोक जाट गत 13 अक्टूबर को कैटरिंग का सामान खरीदने बोलेरो पिकअप लेकर जोधपुर आया और कालवी प्याऊ बस स्टैण्ड के पास लोडिंग टैक्सी में सामान लोड करवा रहा था। इस दौरान बोलेरो पिकअप में सीट पर रखा काला बैग चोरी हो गया। बैग में एक लाख रुपए, एटीएम कार्ड व जरूरी दस्तावेज रखे थे। पुलिस ने 14 सितम्बर को चोरी का मामला दर्ज किया। एसआइ श्रवणकुमार ने सीसीटीवी फुटेज खंगालकर ऑटो के नम्बर ढूंढ निकाले और फिर बीजेएस में गजेसिंह कॉलोनी निवासी चालक प्रदीप (22) पुत्र कन्हैयालाल राजनट को गिरफ्तार कर लिया। उससे चोरी के रुपए व अन्य सामग्री बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं।
महिला के गले से चेन लूटी, 26 दिन बाद दर्ज कराई रिपोर्ट
कुड़ी एरिया स्थित शताब्दी सर्किल के पास में 20 सितंबर को महिला के गले से चेन लूटी गई। पीडि़ता की तरफ से मंगलवार रात मेें पुलिस में प्रकरण दर्ज करवाया गया। कुड़ी पुलिस ने बताया कि बुधवार को विश्वकर्मा नगर सांगरिया निवासी शोभा गोयल पत्नी योगेश प्रजापत ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि गत 20 सितम्बर को वह शताब्दी सर्कल के पास वह जा रही थी। तब बाइक सवार बदमाश उसके गले में पहनी सोने की चेन लूटकर ले गए।
किराणा दुकान के बाहर शराब की बिक्री, एक गिरफ्तार
कुड़ी भगतासनी थाना पुलिस ने सेक्टर छह स्थित किराणा की दुकान के बाहर प्लास्टिक कट्टे से देशी शराब के 54 पव्वे जब्त कर दुकानदार को गिरफ्तार किया। उप निरीक्षक विश्राम के अनुसार सेक्टर छह में जगदम्बा किराणा स्टोर के बाहर कट्टे में शराब बेचे जाने की सूचना मिली। इस पर वहां दबिश देकर कट्टे से देशी शराब के 54 पव्वे जब्त कर सुरेन्द्र मेवाड़ा पुत्र दीनदयाल को गिरफ्तार किया गया।
अवैध शराब बेचते दो गिरफ्तार
लूणी थाना क्षेत्र के धुंधाड़ा व धांधिया गांव में अवैध शराब बरामद कर दो जनों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि पीपरली निवासी गोविन्दसिंह पुत्र नारायणसिंह एक थेले मे देशी शराब के 60 पव्वे भरकर बेचने के लिए जा रहा था। इसी तरह धांधिया गांव में भी भवानीसिंह पुत्र मदनसिंह एक थेले मे देशी शराब के 60 पव्वे भरकर बेच रहा था, जिस पर पुलिस ने दोनों की तलाशी ली व बगैर अनुज्ञापत्र शराब बेचने पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर देशी शराब के पव्वे बरामद किए।
खोपरे को टेक्स फ्री बता बेचने वाले व्यापारी से पैनल्टी के दो लाख वसूले
सेल्स टेक्स विभाग के एंटी इवेजन शाखा की ओर से खोपरा गोला को टेक्स फ्री बताकर बेचने वाले पूजन सामग्री के व्यापारी के यहां बुधवार को सर्वे कार्रवाई की गई। बिक्री कर विभाग के संयुक्त आयुक्त (प्रशासन) ओपी बुनकर ने बताया कि यह कार्रवाई दीपावली से पूर्व कर चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान के तहत की गई। बाड़मेर में खोपरा व्यापारी खोपरे को करमुक्त सूखे नारियल के रूप में बेच रहा था। जांच के बाद व्यापारी से 2 लाख रुपए पेनल्टी के वसूले गए। जबकि बालोतरा में कपड़ा व्यापारी से रिटन्र्स में दर्शाए गए एक्सपोर्ट बिक्री को जांच में फ र्जी पाए जाने पर 3.75 लाख रुपए की पेनल्टी वसूली गई। इसी प्रकार विभाग को ट्रांसपोर्ट चेकिंग में अब तक करीब 8 लाख रुपए विभिन्न प्रकरणों में जमा करवाए गए है।

ट्रेंडिंग वीडियो