scriptजोधपुर क्राइम फाइल : लूट, चोरी, झगड़े व तस्करी की इन आपराधिक घटनाओं से सिहर उठी सूर्यनगरी | loot, theft, fight and smuggling cases in jodhpur crime news in hindi | Patrika News

जोधपुर क्राइम फाइल : लूट, चोरी, झगड़े व तस्करी की इन आपराधिक घटनाओं से सिहर उठी सूर्यनगरी

locationजोधपुरPublished: Feb 24, 2020 02:43:11 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

देवनगर थाना पुलिस ने राजीव गांधी कॉलोनी में मैरीज गार्डन के पास रविवार को एक युवक से दस ग्राम स्मैक जब्त कर उसे गिरफ्तार किया। थानाधिकारी सत्यप्रकाश के अनुसार मैरीज गार्डन के पास जांच के दौरान एक युवक के पास मादक पदार्थ होने की सूचना मिली।

loot, theft, fight and smuggling cases in jodhpur crime news in hindi

जोधपुर क्राइम फाइल : लूट, चोरी, झगड़े व तस्करी की इन आपराधिक घटनाओं से सिहर उठी सूर्यनगरी

शादी कर घरवाले मुम्बई लौटे, पीछे मकान से जेवर चोरी
जोधपुर. कुड़ी भगतासनी हाउसिंग बोर्ड के सेक्टर 6 स्थित सूने मकान के ताले तोडकऱ चोरों ने सोने के आभूषण व चांदी के बर्तन समेत एक लाख रुपए चुरा लिए। कुड़ी भगतासनी थाने में मामला दर्ज कराया गया। पुलिस के अनुसार मूलत: सेक्टर 6 हाल मुम्बई निवासी विजय नाथावत पुत्र रामकिशन के पुत्र व पुत्री की गत जनवरी में जोधपुर में शादी थी। समारोह के बाद 22 जनवरी को सभी घरवाले मुम्बई लौट गए थे। पीछे मकान में कोई नहीं था। गत शुक्रवार दोपहर मकान का दरवाजा खुला होने का पता लगा। तब उन्होंने मौसी के पुत्र को घर भेजा। वह भी शनिवार को जोधपुर पहुंचा तो मकान के ताले टूटे थे। अंदर सामान बिखरा पड़ा था। अलमारी व सूटकेस खुले पड़े थे। पुत्र व पुत्री के शादी में आए उपहार व रुपए के लिफाफे भी गायब थे। वहीं चांदी के सिक्के, सोने के गले का सैट, कानों के टोप्स, सोने की गले की चेन, चांदी का गिलास व जग और पांच-पांच सौ रुपए की दो गड्डियां गायब थी।
दस ग्राम स्मैक जब्त, एक गिरफ्तार
देवनगर थाना पुलिस ने राजीव गांधी कॉलोनी में मैरीज गार्डन के पास रविवार को एक युवक से दस ग्राम स्मैक जब्त कर उसे गिरफ्तार किया। थानाधिकारी सत्यप्रकाश के अनुसार मैरीज गार्डन के पास जांच के दौरान एक युवक के पास मादक पदार्थ होने की सूचना मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने कॉलोनी में प्यारे मोहन चौराहे के पास निवासी कांतिलाल उर्फ हेमंत (23) पुत्र गोपीलाल घांची को पकड़ लिया। तलाशी लेने पर दस ग्राम स्मैक मिली। एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कांतिलाल को गिरफ्तार किया गया।
दो हजार के इनामी आरोपी सहित दो गिरफ्तार
सालोड़ी गांव में नदी किनारे बजरी के अवैध खनन को लेकर विवाद में हिस्ट्रीशीटर की हत्या के मामले में तीन माह से फरार दो हजार रुपए के इनामी आरोपी व एक अन्य को राजीव गांधी नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया। अब तक सात आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। थानाधिकारी बलराजसिंह मान के अनुसार प्रकरण में बालेसर थानान्तर्गत बस्तवा में माता का स्थान के पास निवासी सज्जन सिंह उर्फ श्रवणसिंह (32) पुत्र बाबूसिंह व घंटियाला में मस्जिद की ढाणी निवासी मंगलूद्दीन उर्फ मंगले खां (25) पुत्र साले मोहम्मद को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी तीन माह से फरार थे। सज्जनसिंह पर दो हजार रुपए का इनाम घोषित था। इससे पहले मेहबूब खां, शौकत, रइस खान उर्फ अमीन, शकूर खां व भोमसिंह को गिरफ्तार किया जा चुका है। एक अन्य आरोपी भोमसिंह अभी तक पकड़ में नहीं आ सका है। गौरतलब है कि नदी किनारे बजरी के अवैध खनन को लेकर गत तीन नवम्बर की देर रात सालोड़ी गांव में दो पक्ष भिड़ गए थे। खाबड़ा निवासी घायल हिस्ट्रीशीटर महेन्द्रसिंह की दूसरे दिन मृत्यु हो गई थी। मेहबूब खान, भूरे खान, अमीन खान, सद्दाम, शौकत अली, शकूर खान, गजेन्द्रसिंह, भोमसिंह व अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था। गोली लगने से दूसरे पक्ष से भी हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कराया गया था।
बच्चों में झगड़ा, परिजन उलझे, घरों में सामान बिखेरा
खाण्डा फलसा थानान्तर्गत छीपों की गली के पास रविवार देर शाम एक बालक को पीटने को लेकर उपजे विवाद में परिजन आमने-सामने हो गए। मामला मारपीट तक पहुंच गया उन्होंने एक मकान में सामान बिखेर दिया गया। घटना में दो जने चोटिल हो गए। थानाधिकारी ईश्वरचंद पारीक के अनुसार छीपों की गली के पास देर शाम विवाद के बाद चढ़वों की गली के एक बालक से मारपीट कर दी गई। बालक ने घर जाकर जानकारी दी। कुछ देर बाद परिजन आए और मारपीट को लेकर विरोध जताने लगे। ऐसे में दोनों पक्षों में फिर विवाद हो गया। महिलाओं का आरोप है कि कुछ लोग छतों से होकर मकान में घुसे और मारपीट की। साथ ही घर में रखा सामान भी बिखेर दिया। घर में पत्थर भी फेंका। बाद में सभी वहां से चले गए। घरवाले व गली के लोग खाण्डा फलसा थाने पहुंचे और विरोध जताकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस मौके पर पहुंची और समझाइश कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया। मारपीट में चोटिल बालक व एक अन्य का मेडिकल कराने के लिए अस्पताल भेजा गया। रात तक इस संबंध में कोई शिकायत नहीं दी गई।
युवक ने बैंक के कब्जाशुदा मकान के ताले तोड़े, मामला दर्ज
चौपासनी हाउसिंग बोर्ड के सेक्टर 18 में ऋण अदा न करने पर केनरा बैंक के कब्जाशुदा मकान के ताले तोड़ एक व्यक्ति अंदर जा घुसा और ताले व चेन चुरा ली। जिस पर बैंक प्रबंधन ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।थानाधिकारी परमेश्वरी के अनुसार ऋण न चुका पाने की वजह से केनरा बैंक ने सेक्टर 18 स्थित एक मकान का भौतिक कब्जा ले रखा है। जिसे नीलाम करने की कार्रवाई चल रही है। बैंक की तरफ से मकान सील कर ताले लगाए गए थे। गत 21 फरवरी की शाम एक व्यक्ति ने मकान के ताले तोड़े और अंदर घुस गया। इसका पता लगने पर पड़ोसियों ने बैंक को सूचना दी। बैंक के अधिकारी मौके पर आए तो मकान में घुसने वाला व्यक्ति बाहर निकला। उसके हाथ में ताला और एक चेन थी। जो वह चुरा ले गया। उसने मकान को आग लगाने की धमकी भी दी। बैंक प्राधिकृत अधिकारी रामसुजानसिंह ने तरूण कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कराया। कब्जे से पूर्व यह मकान तरूण का बताया जाता है। बैंक के भौतिक कब्जा लेने के बाद से वह मकान के बाहर ही सोता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो