RAILWAY---लंबे इंतजार के बाद दिल्ली के लिए शुरू होगी मण्डोर सुपरफास्ट

- 1 मार्च से बदले हुए नम्बरों के साथ चलेगी

By: Amit Dave

Published: 21 Feb 2021, 08:24 PM IST

जोधपुर।

जोधपुर से दिल्ली के लिए चलने वाली मण्डोर सुपरफास्ट लंबे इंतजार के बाद 1 मार्च से ट्रेक पर दौड़ेगी। रेलवे की ओर से इस ट्रेन की स्वीकृति मिलने के बाद जोधपुर के यात्रियों को दिल्ली के लिए नियमित ट्रेन मिल जाएगी। यह ट्रेन वाया जयपुर, दौसा, बांदीकुई, अलवर, रेवाड़ी होकर चलेगी। ट्रेन अपने बदले हुए नम्बरों20955/56 के साथ चलेगी। वर्तमान में संपर्क क्रांति सप्ताह में तीन दिन होकर चल रही है। वही जोधपुर-दिल्ली सरायरोहिल्ला वाया डेगाना, रतनगढ, चुरू होकर चल रही है। ऐसे में यात्रियों को दौसा, अलवर, बांदीकुई, रेवाड़ी आदि के लिए ट्रेन नहीं मिल रही थी, अब इस ट्रेन के मिल जाने से लोगों को इन स्टेशनों के लिए ट्रेन मिल जाएगी।

--

अंतिम बार 22 मार्च को चली थी

जोधपुर के यात्री इस रात्रीकालीन ट्रेन को ज्यादा पसंद करते है। कोविड के कारण लॉकडाउन की वजह से इस ट्रेन का 22 मार्च के बाद संचालन बंद कर दिया गया था, यह ट्रेन अंतिम बार 22 मार्च को चली थी। लॉकडाउन के बाद भी इस ट्रेन के शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन काफी इंतजार के बाद रेलवे ने अब 1 मार्च से इस ट्रेन को चलाने की स्वीकृति जारी की है।

--

बाड़मेर तक बढ़ाने की अटकले थी

पूर्व में इस ट्रेन के बाड़मेर तक बढ़ाने की अटकलें थी, वहीं इसी ट्रेन को हरिद्वार तक बढ़ाने के लिए राजनीतिक दबाव बनाया गया, लेकिन लॉकडाउन के कारण न तो यह ट्रेन बाड़मेर तक बढ़ी न ही हरिद्वार तक।

Amit Dave Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned