scriptMars zodiac change: मंगल के मीन राशि से मेष राशि में गोचर करने का 12 राशियों पर पड़ेगा यह प्रभाव | Mars zodiac change: Transit of Mars from Pisces to Aries effect on zod | Patrika News

Mars zodiac change: मंगल के मीन राशि से मेष राशि में गोचर करने का 12 राशियों पर पड़ेगा यह प्रभाव

locationजोधपुरPublished: Jun 19, 2022 08:06:41 pm

Mars zodiac change: मंगल 27 को अपनी ही मेष में राशि परिवर्तन करेंगे-ज्योतिष शास्त्र में माना जाता है अशुभ योग, कुछ राशियों पर होगा असर

 Mars zodiac change: मंगल के मीन राशि से मेष राशि में गोचर करने का 12 राशियों पर पड़ेगा यह प्रभाव

Mars zodiac change: मंगल के मीन राशि से मेष राशि में गोचर करने का 12 राशियों पर पड़ेगा यह प्रभाव

Mars zodiac change: जोधपुर. मंगल ग्रह 27 जून को सुबह 6:05 पर मीन राशि से निकलकर अपनी राशि मेष में गोचर करेंगे। इस राशि में पहले से ही राहु स्थित हैं। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, एक राशि में राहु और मंगल की युति अंगारक योग बनता है। ज्योतिष शास्त्र में इसे बहुत ही अशुभ योग बताया गया है। राहु जो की एक पापग्रह है, वो पहले से मेष राशि में विराजमान है। राहु और मंगल की यह युति अंगारक योग को जन्म देती है।
वैदिक ज्योतिष के मुताबिक मंगल साहस और राहु छल का कारक है। इसलिए इस युति में जातक क्रोधी और अति साहसी होकर बने बनाए काम बिगाड़ देता है। राहु जब किसी बलवान ग्रह के साथ बैठता है तो उसके भी बल में वृद्धि होती है। शनि जनता का और मंगल सेना का कारक है। इसी वजह से इस गोचरकाल में देश की जनता में असंतोष की भावना हो सकती है। इस योग के कारण आंदोलन होते है। मंगल ऊर्जा, भूमि, तेजी, भाई, शौर्य, शक्ति, पराक्रम आदि का कारक ग्रह माना जाता है। मंगल के इस गोचर का प्रभाव देश-दुनिया और सभी राशियों पर पड़ेगा।
बारिश होगी…तेज हवा चलेगी
ज्योतिष अनीष व्यास के अनुसार मंगल के राशि परिवर्तन के कारण बारिश, तेज हवा चलेगी, कहीं-कहीं आंधी की स्थिति भी बनेगी। राहू और मंगल की जुलाई अंत तक युति बनी रहने से राजनीति में पक्ष-विपक्ष के लोगों के बीच तनातनी बढ़ेगी। इस दौरान भ्रष्टाचार के कई नए मामले उजागर होंगे। वहीं शनि के कुंभ राशि में वक्री स्थिति में रहने की वजह से कई लंबित कानूनी मसले हल भी होंगे। सभी राशियों पर कुछ न कुछ असर पड़ेगा। मेष राशि के लोगों को कारोबार में भागदौड़ करनी पड़ेगी। वहीं मीन में पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी।
मंगल का शुभ-अशुभ प्रभाव
मंगल का राशि परिवर्तन रियल एस्टेट और उद्योग जगत में तेजी का संकेत दे रहा है। राशि परिवर्तन से हवाई या पानी से जुड़ी दुर्घटना होने की आशंका है। भूकंप या अन्य तरह से प्राकृतिक आपदा आने की भी आशंका है। कीमती धातुओं व कपास, कपड़ों के भी दाम बढ़ने के योग हैं।
मंगल का मेष राशि में गोचर का प्रभाव
मेष : कारोबार में भागदौड़।
वृषभ : आत्मविश्वास बढ़ेगा।
मिथुन : शिक्षा के क्षेत्र में सफलता।
कर्क : आय में बढ़ोतरी।
सिंह : नौकरी में तरक्की।
कन्या : मान बढ़ेगा, सेहत का ध्यान रखें।
तुला : जीवन साथी से विवाद।
वृश्चिक : वाणी पर संयम रखें।
धनु : धन-संपत्ति का लाभ।
मकर : कार्यों में सफलता।
कुंभ : नवीन कार्य को टाले।
मीन : पारिवारिक सुख में वृद्धि।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो