scriptचिकित्सा विभाग ने लार्वा मिलने पर दिया नोटिस, महिला ने फाड़ा | Medical department gave notice on receiving larvae, woman torn | Patrika News

चिकित्सा विभाग ने लार्वा मिलने पर दिया नोटिस, महिला ने फाड़ा

locationजोधपुरPublished: Nov 18, 2019 11:09:46 pm

Submitted by:

jitendra Rajpurohit

– डेंगू के 23 नए मरीज मिले

चिकित्सा विभाग ने लार्वा मिलने पर दिया नोटिस, महिला ने फाड़ा

चिकित्सा विभाग ने लार्वा मिलने पर दिया नोटिस, महिला ने फाड़ा

जोधपुर. शहर में डेंगू का प्रकोप जारी है। चिकित्सा विभाग के तमाम प्रयासों के बावजूद डेंगू के रोगी सामने आ रहे हैं। अस्पतालों में डेंगू मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। शहर में सोमवार को डेंगू के 23 नए मरीज मिले।
डिप्टी सीएमएचओ डॉ. प्रीतमसिंह सांखला में बताया कि टीम के फील्ड में कार्य के दौरान संजय कॉलोनी में वे क्रॉस चेक के लिए पहुंचे तो एक घर मे विभिन्न स्थानों पर लार्वा पाया गया। इस दौरान नोटिफ ाइबल डिजीज एक्ट तहत नोटिस दिया तो महिला ने फ ाड़ दिया।
सीएमएचओ डॉ. बलवंत मण्डा ने बताया कि इसी के तहत सोमवार को केके कॉलोनी में वार्ड संख्या 25बी की कॉलोनियों में स्वास्थ्य दलों की 60 टीमों ने 2277 घरों में भ्रमण कर 6551 स्थानों पर टेमिफोस डाला। 1562 कंटेनर्स खाली करवाए। 1132 घरों में लार्वा मिला। इस दौरान 6 मकान मालिकों को नोटिफ ाइबल डिजीज एक्ट के तहत नोटिस व 945 को चेतावनी दी गई। डेंगू रोगी एसटीसी बीएसएफ कैंपस, जालोर, बिलाड़ा, पीपाड़ व शहर के अन्य हिस्सों में मिले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो