Rajasthan Weather Update: बाड़मेर में पारा 35 डिग्री के पास पहुंचा

Rajasthan Weather Update

- सूरज के तेज के कारण दिन में सर्दी गायब

By: Gajendrasingh Dahiya

Published: 01 Dec 2020, 07:47 PM IST

जोधपुर. मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में मंगलवार को तापमान में उतार चढ़ाव के साथ सर्दी का दौर बना रहा। रातें ठंडी रही, जबकि दिन में सूरज का तेज अधिक होने के कारण अधिकांश जगह जाड़े से राहत थी। बाड़मेर में तो पारा 35 डिग्री तक पहुंच गया। वहां दोपहर में तपिश महसूस होनी शुरू हो गई। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट की संभावना है।

सूर्यनगरी में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री सेल्सियस रहा। भोर में ठंड पडऩे के कारण शहरवासियों को स्वेटर, जैकेट और शॉल का सहारा लेना पड़ा। वातावरण एकदम साफ होने सुबह 7.30 बजे ही धूप खिली गई। सर्दी से बचाव के लिए लोगों ने गुनगुनी धूप का आनंद उठाया। चार घण्टे बाद धूप तीखी होने के कारण चुभन शुरू हो गई, हालांकि छाया में सर्दी का अहसास होता रहा। दिनभर तेज धूप निकली। दोपहर में पारा 31.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। जोधपुर के ग्रामीण हिस्सों में भी मौसम साफ रहा।
जैसलमेर में न्यूनतम तापमान 13 व अधिकतम 31.5 डिग्री मापा गया। बाड़मेर में रात का पारा 14 व दिन का 34.6 डिग्री रहा। पर्वतीय स्थल माउंट आबू में पारा 4.4, चूरू में 6.5, सीकर में 7, पिलानी में 7.6 और भीलवाड़ा में 8.9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

Gajendrasingh Dahiya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned