scriptऑस्ट्रेलिया-इंग्लैण्ड क्रिकेट मैच में लाखों का सट्टा, दो गिरफ्तार, कांस्टेबल निलम्बित | Million bet in cricket match, two arrested, constable suspended | Patrika News

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैण्ड क्रिकेट मैच में लाखों का सट्टा, दो गिरफ्तार, कांस्टेबल निलम्बित

locationजोधपुरPublished: Sep 18, 2020 02:12:14 am

Submitted by:

Vikas Choudhary

– राजीव नगर स्थित मकान में 16 मोबाइल की अटैची से बुक कर रहे थे सट्टा- सटोरियों से मिलीभगत पर एक कांस्टेबल निलम्बित

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैण्ड क्रिकेट मैच में लाखों का सट्टा, दो गिरफ्तार, कांस्टेबल निलम्बित

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैण्ड क्रिकेट मैच में लाखों का सट्टा, दो गिरफ्तार, कांस्टेबल निलम्बित

जोधपुर.

बासनी थाना पुलिस ने राजीव नगर स्थित मकान में दबिश देकर ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैण्ड के बीच क्रिकेट मैच में सट्टा लगा रहे दो युवकों को गिरफ्तार किया। इनसे लाखों रुपए के सट्टे का हिसाब पकड़ा गया। सटोरियों से मिलीभगत के चलते सरदारपुरा थाने के एक कांस्टेबल को निलम्बित कर दिया गया।
पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैण्ड के बीच बुधवार देर रात एक दिवसीय क्रिकेट मैच खेला गया था। इस मैच को लेकर राजीव नगर स्थित मकान में सट्टे बुक किए जाने की सूचना मिली। साइबर क्राइम की विशेष टीम ने जांच शुरू की। सादे वस्त्रों में मकान के आस-पास की गतिविधियों पर नजर रखी। पुष्टि के बाद पुलिस ने देर रात राहुल मेवाड़ा के मकान में दबिश दी, जहां क्रिकेट मैच के संबंध में ऑनलाइन सट्टा बुक कर रहे राहुल मेवाड़ा व परमेश्वर शर्मा को गिरफ्तार किया गया।
साथ ही दो लेपटॉप, एक इलेक्ट्रोनिक अटैची (मोबाइल की १६ लाइन), दस अन्य मोबाइल, एक एलइडी टीवी, एक मोबाइल इंटरनेट डोंगल और सट्टे से संबंधित कुछ अन्य उपकरण जब्त किए गए। मौके से डायरी व अन्य कागजों में सट्टे से संबंधित ९५ लाख रुपए का हिसाब किताब मिला। कार्रवाई में साइबर यूनिट के एसआई दिनेश डांगी, हेड कांस्टेबल कानसिंह, कांस्टेबल नरपतसिंह, दीपाराम व किशनसिंह शामिल थे।
कांस्टेबल व सटोरियों में मिलीभगत
क्रिकेट सट्टे के आरोप में दो युवकों को पकडऩे के बाद सरदारपुरा थाने के कांस्टेबल अविनाश की भूमिका भी सामने आई। इस संबंध में जांच कराई गई। सटोरियों से मिलीभगत की पुष्टि होने पर पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) आलोक श्रीवास्तव ने कांस्टेबल अविनाश को निलम्बित करने के आदेश जारी किए। साथ ही विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए। पुलिस लाइन में उसका मुख्यालय रहने के आदेश दिए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो