scriptवायु सेना के कैम्प में 600 एनसीसीस कैडेट्स को मिल रहा है मोटीवेशन, ड्रिल के साथ हुई शुरुआत | NCC camp by indian airforce in jodhpur | Patrika News

वायु सेना के कैम्प में 600 एनसीसीस कैडेट्स को मिल रहा है मोटीवेशन, ड्रिल के साथ हुई शुरुआत

locationजोधपुरPublished: Oct 26, 2018 03:19:11 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

कैंप में देशभर के 600 बेहतरीन कैडेट्स हिस्सा ले रहे हैं जो 12 दिनों तक विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।

NCC camp in jodhpur

NCC, NCC Training Camp, NCC cadets, indian airforce, jodhpur news, jodhpur news in hindi

जोधपुर. राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) के कैडेट्स के लिए 4-राज एयर स्क्वाड्रन की ओर से शुक्रवार को जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में अखिल भारतीय वायु सेना कैम्प के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। कैंप की शुरुआत ड्रिल के साथ हुई। एयरोमॉडलिंग का कंपटीशन भी शुरू हुआ है। साथ ही कैडेट्स को मोटिवेशनल लेक्चर भी दिए जा रहे हैं। ग्रुप कमांडर कर्नल सुधांशु शर्मा ने बताया कि यह कैंप 12 दिनों तक चलेगा। कैडेट्स को एयर फोर्स स्टेशन जोधपुर का दौरा भी करवाया जाएगा। कैंप में देशभर के 600 बेहतरीन कैडेट्स हिस्सा ले रहे हैं जो 12 दिनों तक विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। वायुसेना की ओर से हर साल ऑल इंडिया कैंप का आयोजन किया जाता है। इसमें देशभर की एयर स्क्वाड्रन के बेहतरीन कैडेट्स का चयन किया जाता है। कैंप में किसी तरह का प्रशिक्षण नहीं होता है। यहां केवल प्रतियोगिताएं होती है, जिसमें से बेस्ट कैडेट्स चुने जाते हैं। जोधपुर में यह लगातार चौथा कैंप है। वर्ष 2015 में दईजर स्थित पुलिस लाइन में कैंप का आयोजन किया गया था। उसके बाद लगातार बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में कैंप हो रहा है। कैंप का शुभारंभ एनसीसी राजस्थान के उप महानिदेशक एयर कोमोडोर तरुण कुमार सिन्हा ने किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो