scriptवर्षों बाद आज पूरी होगी लोहावट की आस, उपखण्ड अधिकारी संभालेंगे कामकाज | New administrative structure of Lohawat | Patrika News

वर्षों बाद आज पूरी होगी लोहावट की आस, उपखण्ड अधिकारी संभालेंगे कामकाज

locationजोधपुरPublished: Nov 21, 2019 11:42:20 pm

Submitted by:

pawan pareek

लोहावट(जोधपुर) . राज्य सरकार द्वारा बजट सत्र में लोहावट को उपखण्ड बनाने की घोषणा के बाद नवसृजित लोहावट में उपखण्ड अधिकारी शुक्रवार को कार्यभार ग्रहण करेंगे।

New administrative structure of Lohawat

वर्षों बाद आज पूरी होगी लोहावट की आस, उपखण्ड अधिकारी संभालेंगे कामकाज

लोहावट(जोधपुर) . राज्य सरकार द्वारा बजट सत्र में लोहावट को उपखण्ड बनाने की घोषणा के बाद नवसृजित लोहावट में उपखण्ड अधिकारी शुक्रवार को कार्यभार ग्रहण करेंगे। राज्य सरकार के राजस्व ग्रुप-2 विभाग ने आदेश जारी किए है।

फलोदी के उपखण्ड अधिकारी को लोहावट का अतिरक्त कार्यभार सौंपा है। वहीं दो कार्मिकों की नियुक्ति के आदेश भी जारी किए है। एसडीएम का लोहावट में तहसील कार्यालय के ऊपरी भवन में फिलहाल अस्थाई कार्यालय खोला हैं।
लोहावट विधानसभा क्षेत्र में कई वर्षों से उपखण्ड कार्यालय खोलने की मांग पूरी होगी। लोहावट तहसीलदार प्रतिज्ञा सोनी ने बताया कि फलोदी एसडीएम यशपाल आहूजा दोपहर में साढ़े बारह बजे लोहावट उपखण्ड अधिकारी के अतिरिक्त का कार्यभार ग्रहण करेंगे। इस दौरान लोहावट विधायक किसनाराम विश्नोई भी मौजूद रहेंगे। वहीं तहसील कार्यालय के ऊपरी भवन में एसडीएम कार्यालय खोला है।
विधायक की मांग पर सीएम ने दिया था तोहफा
राज्य विधानसभा के बजट सत्र के दौरान गत 29 जुलाई को बजट के जवाब में विधानसभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोहावट विधायक किसनाराम विश्नोई द्वारा की मांग पर लोहावट में उपखण्ड कार्यालय की खोलने की घोषणा की थी।
तीन तहसीलें की गई शामिल
नवसृजित उपखण्ड लोहावट में तीनों तहसीलें लोहावट, देचू एवं बापिणी को शामिल किया है। गौरतलब है कि पूर्व में लोहावट विधनासभा क्षेत्र में कोई उपखण्ड मुख्यालय नहीं होने से ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। फलोदी, शेरगढ़ एवं ओसियां जाना पड़ता था। इससे ग्रामीणों को परेशानी होती थी। अब लोहावट में उपखण्ड कार्यालय के खुलने लोगों को राहत मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो