वर्षों बाद आज पूरी होगी लोहावट की आस, उपखण्ड अधिकारी संभालेंगे कामकाज

लोहावट(जोधपुर) . राज्य सरकार द्वारा बजट सत्र में लोहावट को उपखण्ड बनाने की घोषणा के बाद नवसृजित लोहावट में उपखण्ड अधिकारी शुक्रवार को कार्यभार ग्रहण करेंगे।

लोहावट(जोधपुर) . राज्य सरकार द्वारा बजट सत्र में लोहावट को उपखण्ड बनाने की घोषणा के बाद नवसृजित लोहावट में उपखण्ड अधिकारी शुक्रवार को कार्यभार ग्रहण करेंगे। राज्य सरकार के राजस्व ग्रुप-2 विभाग ने आदेश जारी किए है।


फलोदी के उपखण्ड अधिकारी को लोहावट का अतिरक्त कार्यभार सौंपा है। वहीं दो कार्मिकों की नियुक्ति के आदेश भी जारी किए है। एसडीएम का लोहावट में तहसील कार्यालय के ऊपरी भवन में फिलहाल अस्थाई कार्यालय खोला हैं।

लोहावट विधानसभा क्षेत्र में कई वर्षों से उपखण्ड कार्यालय खोलने की मांग पूरी होगी। लोहावट तहसीलदार प्रतिज्ञा सोनी ने बताया कि फलोदी एसडीएम यशपाल आहूजा दोपहर में साढ़े बारह बजे लोहावट उपखण्ड अधिकारी के अतिरिक्त का कार्यभार ग्रहण करेंगे। इस दौरान लोहावट विधायक किसनाराम विश्नोई भी मौजूद रहेंगे। वहीं तहसील कार्यालय के ऊपरी भवन में एसडीएम कार्यालय खोला है।

विधायक की मांग पर सीएम ने दिया था तोहफा
राज्य विधानसभा के बजट सत्र के दौरान गत 29 जुलाई को बजट के जवाब में विधानसभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोहावट विधायक किसनाराम विश्नोई द्वारा की मांग पर लोहावट में उपखण्ड कार्यालय की खोलने की घोषणा की थी।

तीन तहसीलें की गई शामिल
नवसृजित उपखण्ड लोहावट में तीनों तहसीलें लोहावट, देचू एवं बापिणी को शामिल किया है। गौरतलब है कि पूर्व में लोहावट विधनासभा क्षेत्र में कोई उपखण्ड मुख्यालय नहीं होने से ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। फलोदी, शेरगढ़ एवं ओसियां जाना पड़ता था। इससे ग्रामीणों को परेशानी होती थी। अब लोहावट में उपखण्ड कार्यालय के खुलने लोगों को राहत मिलेगी।

pawan pareek
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned