scriptनवसृजित प्रतापनगर सदर व भगत की कोठी थाना शुरू | Newly created Pratapnagar Sadar-Bhagat's Kothi police station started | Patrika News

नवसृजित प्रतापनगर सदर व भगत की कोठी थाना शुरू

locationजोधपुरPublished: Nov 26, 2021 12:32:05 am

Submitted by:

Vikas Choudhary

– पुलिस कमिश्नरेट में अब 29 पुलिस स्टेशन, दो और थाने जल्द होंगे चालू

नवसृजित प्रतापनगर सदर व भगत की कोठी थाना शुरू

नवसृजित प्रतापनगर सदर व भगत की कोठी थाना शुरू

जोधपुर.
पुलिस कमिश्नरेट जोधपुर में गुरुवार को दो और पुलिस स्टेशन की शुरूआत हो गई। हालांकि दोनों थानों का औपचारिक उद्घाटन होना है। आगामी कुछ दिनों में दो और थानों का संचालन भी शुरू होने की संभावना है।
राज्य के गृह विभाग ने गत माह जोधपुर में पुलिस स्टेशन माता का थान स्वीकृत किया था। वहीं, पुलिस चौकी प्रतापनगर, भगत की कोठी व एयरफोर्स को थानों में क्रमोन्नत करने का निर्णय किया था। गृह विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना भी जारी कर दी थी।
ऐसे में नवसृजित पुलिस स्टेशन प्रतापनगर सदर और भगत की कोठी में गुरुवार को रोजनामचे में रपट डालने के साथ ही कार्य संचालन शुरू कर दिया गया। इसी के साथ कमिश्नरेट में अब 29 पुलिस स्टेशन हो गए हैं।
दूसरी तरफ, पुलिस स्टेशन माता का थान व एयरफोर्स के भवनों में कुछ कार्य चल रहा है। तीन-चार दिन में कार्य पूर्ण होने पर दोनों थानों का संचालन शुरू किया जाएगा।
किशोरी ने कम्प्यूटर से क्लिक कर शुरूआत की
फिलहाल पुलिस चौकी प्रतापनगर परिसर में ही प्रतापनगर सदर थाना शुरू किया गया है। सहायक पुलिस आयुक्त (प्रतापनगर) नीरज शर्मा व थानाधिकारी मुक्ता पारीक और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के साथ थाने में कार्य संचालन शुरू किया गया। क्षेत्रवासियों के साथ आई सुमित्रा सोलंकी के हाथों कम्प्यूटर के मार्फत रोजनामचे में क्लिक कर थाने की शुरूआत की गई। इस अवसर पर वृत्त के सभी थानाधिकारी मौजूद रहे। पहले दिन कोई एफआइआर दर्ज नहीं हुई है।
हवन व अनुष्ठान से शुरूआत
उधर, पाली रोड पर जेएनवीयू के न्यू कैम्पस के सामने स्थित किराए के मकान में पुलिस स्टेशन भगत की कोठी शुरू किया गया है। सहायक पुलिस आयुक्त (पश्चिम) नूर मोहम्मद व थानाधिकारी प्रदीप शर्मा की मौजूदगी में नए थाने में हवन व अनुष्ठान किया गया। इस दौरान वृत्त के सभी थानाधिकारी मौजूद थे। पहले दिन कोई मामला दर्ज नहीं कराया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो