scriptकॉलेज की छात्राओं का भी कॉमर्स से किनारा | News College students keep distance from commerce | Patrika News

कॉलेज की छात्राओं का भी कॉमर्स से किनारा

locationजोधपुरPublished: Sep 17, 2020 08:33:13 pm

 
jodhpur news
– मगरा पूंजला महाविद्यालय की प्रथम सूची जारी, कॉमर्स में सर्वाधिक सीटें खाली- बीएससी बायो में रुझान, गणित की खाली रही सीटें

कॉलेज की छात्राओं का भी कॉमर्स से किनारा

कॉलेज की छात्राओं का भी कॉमर्स से किनारा

जोधपुर. राजकीय कन्या महाविद्यालय मगरा पूंजला में स्नातक प्रथम वर्ष की कटऑफ सूची का प्रकाशन गुरुवार को किया गया। प्रथम सूची के बाद भी महाविद्यालय में कई श्रेणी वार सीटें खाली रह गई। कॉमर्स में सर्वाधिक सीटें खाली। सामान्य, ओबीसी सहित समस्त श्रेणियों में बीकॉम की सीटें खाली है। बीए के प्रति रुझान सर्वाधिक है। बीएससी में बायोलॉजी की सीटें भर रही है जबकि गणित की खाली रही है। खाली रही सीटों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। छात्राएं अब 24 सितंबर तक विभाग की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकती है।
कहां कितनी सीटें खाली
बीए प्रथम वर्ष में ईडब्ल्यूएस श्रेणी में 20, एससी की 12, एसटी की 22 और एमबीसी की 10 सीट खाली है। बीकॉम प्रथम वर्ष में सामान्य श्रेणी की 34, ईडब्ल्यूएस की 20, ओबीसी की 42 एससी की 32, एसटी की 24 और एमबीसी की 10 सीट खाली है। बीएससी प्रथम वर्ष जीव विज्ञान में ईडब्ल्यूएस की छह, ओबीसी की एक, एससी की 5, एसटी की 10 और एमबीसी की 4 सीट रिक्त है। बीएससी प्रथम वर्ष गणित में सामान्य श्रेणी में 14 ईडब्ल्यूएस में 8 ओबीसी में 18 एससी में 14 एसटी में 10 और एमबीसी में 4 सीट खाली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो