scriptजोधपुर जिले में 32 प्रत्याशियों के नामांकन खारिज, चुनाव के रण में बचे हैं 134 प्रत्याशी | nominations of 32 candidates get cancelled in jodhpur | Patrika News

जोधपुर जिले में 32 प्रत्याशियों के नामांकन खारिज, चुनाव के रण में बचे हैं 134 प्रत्याशी

locationजोधपुरPublished: Nov 21, 2018 01:56:53 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

अधिकतर के नामांकन प्रस्तावक और फॉर्म 26 में खामी के कारण खारिज
 

elections in rajasthan 2018

Rajasthan Ka Ran, raj election 2018, Rajasthan Elections 2018, elections in Rajasthan, Rajasthan Assembly Elections, jodhpur news, jodhpur news in hindi

जोधपुर. जिले में विधानसभा चुनाव लडऩे के लिए 166 प्रत्याशियों ने नामांकन की स्क्रूटनी के बाद 32 प्रत्याशियों के नामांकन खारिज हो गए। इनमें भाजपा के अतुल भंसाली का नामांकन सही होने पर उनके डमी प्रत्याशी कैलाश भंसाली का नामांकन खारिज हो गया। कई प्रत्याशियों के दो नामांकन भरने के कारण एक नामांकन खारिज होने पर दूसरे नामांकन के सही होने पर उन्हें मौका मिल गया। नामांकन की स्क्रूटनी के बाद जिले में अब 134 प्रत्याशी मैदान में हैं। प्रत्याशी बुधवार सुबह 11 बजे से गुरुवार दोपहर 3 बजे तक नामांकन वापस ले सकेंगे।

सबसे ज्यादा सूरसागर विधानसभा से नामांकन खारिज

सूरसागर 11
बिलाड़ा 6
लूणी 4
ओसियां 4
सरदारपुरा 3
फलोदी 2
शहर 2
भोपालगढ़, लोहावट, शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र से एक भी नामांकन खारिज नहीं हुआ।

इनके नामांकन हुए खारिज


बिलाड़ा विधानसभा क्षेत्र से आप के जगदीश कुमार, निर्दलीय लीलादेवी, मदनलाल, बीएसपी के नटवरलाल, सुगनाराम, वीराराम, शहर से इजराउलदीन, भाजपा के डमी कैलाश भंसाली, लूणी से कालूराम, लाबूराम बिश्नोई, पप्पूराम मेघवाल, राजपा के प्रकाश, ओसियां से एवीआईवीपी से हरिसिंह, हुकमाराम, राजेंद्र, विनोद प्रताप, फलोदी से आरसीजेवीपी के मुन्नाराम, सुरेश, सरदारपुरा से आरती गौतम, बलवीर सिंह गहलोत, शंभूराम, सूरसागर से कैलाश प्रजापत, किशोर, महमूदा बेगम अब्बास, राजेंद्र कुमार पुरोहित, राजू गहलोत, रामचंद्र के दोनों फॉर्म, ़ऋषि, रूखसाना बानो, सोहन, सोहनलाल गोयल, वृषा के 2 फॉर्म नामांकन खारिज हुए।
प्रस्तावकों के साइन और फॉर्म 26 के कारण अधिकतर प्रत्याशी के नामांकन खारिज


स्क्रूटनी के दौरान अधिकतर प्रत्याशियों के नामांकन प्रस्तावकों के नाम और हस्ताक्षर व फॉर्म 26, प्रत्याशी के हस्ताक्षर नहीं होने के कारण खारिज हुए। राष्ट्रीय स्तर की पार्टियों से नामांकन भरने वाले प्रत्याशियों को प्रस्तावक के रूप में एक प्रस्तावक के नाम व हस्ताक्षर करवाने होते है, वहीं निर्दलीय व लोकल स्तर की पार्टी के प्रत्याशियों को 10 प्रस्तावक के हस्ताक्षर करवाने होते हैं। लेकिन अधिकतर प्रत्याशी ने निर्दलीय और लोकल पार्टी से नामांकन भरने के बावजूद 10 की बजाए 1 प्रस्तावक के नाम भरने के कारण नामांकन खारिज हो गए। इसके अलावा फॉर्म 26 में शपथ पत्र नहीं होने के कारण कई प्रत्याशियों के नामांकन खारिज हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो