scriptरोडवेज बसों में 24 से 28 सितम्बर तक बंद रहेगी ऑनलाइन रिजर्वेशन बुकिंग | Online reservation booking to be closed in roadways from Sep 24 to 28 | Patrika News

रोडवेज बसों में 24 से 28 सितम्बर तक बंद रहेगी ऑनलाइन रिजर्वेशन बुकिंग

locationजोधपुरPublished: Sep 23, 2021 11:19:41 pm

Submitted by:

Amit Dave

– रीट परीक्षा के मद्देनजर आम यात्रियों व अभ्यर्थियों के बीच टकराव से बचने के लिए उठाया कदम

रोडवेज बसों में 24 से 28 सितम्बर तक बंद रहेगी ऑनलाइन रिजर्वेशन बुकिंग

रोडवेज बसों में 24 से 28 सितम्बर तक बंद रहेगी ऑनलाइन रिजर्वेशन बुकिंग

जोधपुर।
रोडवेज बसों में 24 से 28 सितम्बर तक ऑनलाइन रिजर्वेशन बुकिंग नहीं होगी। इन पांच दिनों में ऑनलाइन रिजर्वेशन सुविधा बंद रहेगी। रोडवेज मुख्यालय ने रीट परीक्षा के मद्देनजर आमजन व अभ्यर्थियों के बीच वाहनों में सीट को लेकर टकराव न हो, इसलिए यह कदम उठाया है। ऑनलाइन रिजर्वेशन साधारण, दु्रतगामी व सेमी डीलक्स बसों में नहीं होंगे। जिन यात्रियों के 24 से 28 सितम्बर के बीच साधारण, दु्रतगामी व सेमी डीलक्स बसों में ऑनलाइन रिजर्वेशन हुए है, वे निरस्त किए जा रहे है और रोडवेज की आईटी शाखा की ओर से बुकिंग कराने वाले यात्रियों की राशि भी रिफण्ड कराने की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है।

डीलक्स, एसी, सुपर लग्जरी में हो रहे रिजर्वेशन
रोडवेज की डीलक्स, एसी, स्लीपर व सुपर लग्जरी बसों में ऑनलाइन रिजर्वेशन सुविधा चालू है। इन बसों में यात्रा करने वाले यात्री ऑनलाइन रिजर्वेशन कराकर यात्रा कर सकते है। रोडवेज की ओर से अभ्यर्थियों को इन श्रेणी की बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा नहीं दी जा रही है।

सेमी डीलक्स भी द्रुतगामी के रूप में चलेगी
अभ्यर्थियों की ज्यादा संख्या होने की स्थिति में जरुरत पडऩे पर 24 से 28 सितम्बर तक स्टारलाइन (सेमी डीलक्स) बसों को भी द्रुतगामी बसों के रूप में संचालित किया जाएगा। ताकि ज्यादा से ज्यादा अभ्यर्थियों का परिवहन किया जा सके और उनको समय पर अपने गन्तव्य स्थानों तक छोड़ा जा सके।
—-
मुख्यालय के निर्देशानुसार 24-28 सितम्बर तक पांच दिनों के लिए साधारण, द्रुतगामी व सेमी डीलक्स बसों में ऑनलाइन रिजर्वेशन बुकिंग नहीं करने का निर्णय लिया है, ताकि आम यात्रियों व अभ्यर्थियों के बीच बसों में सीट आदि को लेकर कोई टकराव न हो।
उम्मेदसिंह, डिपो मैनेजर (यातयात)
जोधपुर रोडवेज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो