पेन्टर ज्योतिस्वरूप शर्मा को मिलेगा राष्ट्रीय कला रत्न अवार्ड

जोधपुर.मशहूर पेन्टर डॉ. ज्योतिस्वरूप शर्मा ( Jyotiwaroop Sharma ) को राष्ट्रीय कला रत्न अवार्ड ( National Kala Ratna Award ) से नवाजा जाएगा। राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय विभिन्न वर्गों में कला मूर्धन्य और कला मनीषियों को 23 से 25 नवंबर तक टोंक में आयोज्य राष्ट्रीय कला पर्व क्रेयॉन्स ( National Art Festival Crayons ) के तहत पुरस्कार से नवाजा जाएगा( art news )।

 

MI Zahir

November, 1010:08 PM

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.जाने माने चित्रकार डॉ. ज्योतिस्वरूप शर्मा ( Jyotiwaroop Sharma ) को राष्ट्रीय कला रत्न अवार्ड ( National Kala Ratna Award ) से नवाजा जाएगा। राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय विभिन्न वर्गों में कला मूर्धन्य और कला मनीषियों को 23 से 25 नवंबर तक टोंक में आयोज्य राष्ट्रीय कला पर्व क्रेयॉन्स ( National Art Festival Crayons ) के तहत पुरस्कार से नवाजा जाएगा ( art news )। संस्थान ने तेरहवें कला वर्ग में पुरस्कार के लिए राष्ट्रीय व राज्य स्तर पर वरिष्ठ और युवाओं का चयन किया है। वरिष्ठ वर्ग में उन मनीषियों को सम्मानित किया जाता है जिनका कला जगत में विशिष्ट व उल्लेखनीय योगदान होता है और जो गुरु- शिष्य परंपरा का निर्वाह करते हैं। उल्लेखनीय है कि पेन्टिंग के क्षेत्र में डॉ. ज्योतिस्वरूप शर्मा राष्ट्रीय स्तर पर एक जाना पहचाना नाम है। स्वर्ण चित्रांकन और एम्बोस पेन्टिंग में उनका कोई सानी नहीं है। उन्हें मारवाड़ रत्न,कला मणि, महाराजा सज्जनसिंह अवार्ड, कर्णधार पुरस्कार व राष्ट्रीय हस्तशिल्प अवार्ड से नवाजा जा चुका है।

M I Zahir
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned