scriptPatrika Changemaker Campaign : बैठकों में जन ने बताया अपना एजेंडा, प्राथमिकताओं पर की चर्चा | Patrika Changemaker meeting in jodhpur | Patrika News

Patrika Changemaker Campaign : बैठकों में जन ने बताया अपना एजेंडा, प्राथमिकताओं पर की चर्चा

locationजोधपुरPublished: Sep 18, 2018 03:22:18 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

जोधपुर जिले की मंगलवार को लूणी व सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र की बैठकें आयोजित की गई।

patrika clean politics campaign

changemaker, jodhpur news, jodhpur news in hindi, Rajasthan Assembly Election 2018, Rajasthan BJP, rajasthan congress

जोधपुर. अपने विधानसभा क्षेत्र की प्राथमिकताएं तय करने के उद्देश्य से जन एजेंडा 2018-23 के तहत जोधपुर जिले की मंगलवार को लूणी व सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र की बैठकें आयोजित की गई। जिसमेंं हर आयु वर्ग के क्षेत्रवासियों के अलावा चेंजमेकर्स और वालंटियर्स ने क्षेत्र के मुद्दों पर चर्चा की। ऐसी कई बैठकों के बाद प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र का जन एजेंडा तैयार किया जाएगा। बैठकों में युवा, महिला, किसान, सामाजिक कार्यकर्ता, व्यापारी, उद्यमी, वरिष्ठ नागरिक, सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी, अध्यापक, बेरोजगार और महिलाओं समेत हर वर्ग के लोग शामिल हुए। लोगों ने विधानसभा क्षेत्र की जमीनी हकीकत बयां की। क्षेत्रवासियों ने इलाके की बड़ी समस्याओं को लेकर मंथन किया। बैठक में महिलाओं, युवाओं और बुजुर्गों ने क्षेत्र की प्राथमिकताओं, समस्याओं के बारे में राय रखी। क्षेत्र की मूलभूत समस्याओं के बारे में विस्तार से चर्चा की और क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं के निराकरण और सर्वांगीण विकास के लिए आमजन की आवश्यकताओं के अनुरूप जन एजेंडा तैयार करने के लिए मंथन किया।
इन बैठकों में क्षेत्र के प्रबुद्धजन व सामाजिक कार्यकर्ता, चेंजमेकर्स व वालियंटर ने भाग लिया। जन एजेंडा के रूप में पिछले चुनाव के समय तैयार किए गए विजन डॉक्यूमेंट एजेंडे पर भी मंथन किया गया। साथ ही आने वाले विधानसभा चुनाव में तैयार होने वाले जन एजेंडे के लिए सुझाव दिए। लोगों ने विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की और सुझाव दिए। बैठक में मूलभूत सुविधाओं से लेकर शिक्षा, चिकित्सा, रोजगार, सडक़-पानी बिजली आदि समस्याओं के प्रति जन प्रतिनिधियों की लगातार अनदेखी के कारण लोगों में रोष नजर आया।
महिलाओं ने रखी अपनी बात


पत्रिका के जन एजेंडा के तहत लूणी विधानसभा क्षेत्र के डोली स्थित सरस्वती विद्यालय में महिलाओं की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें बालिकाओं के लिए उपखंड स्तर पर महाविद्यालय खोलना, कौशल विकास के लिए प्रशिक्षण शिविर शुरू करना, घर-घर से कचरा संग्रह के लिए व्यवस्था करना, विधानसभा के लिए महिलाओं की भागीदारी निश्चित करना, ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को निकालना तथा खेल अकादमी की स्थापना करना व महिलाओं में अपनी रक्षा के लिए उन्हें प्रशिक्षण देना सहित कई मुद्दों पर महिलाओं ने अपने विचार रखे।

ट्रेंडिंग वीडियो