म्युटेशन भरने के बदले छह हजार रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

- सोजत तहसील के राजोला पटवार भवन में ली घूस

By: Vikas Choudhary

Published: 16 Sep 2020, 12:57 PM IST

जोधपुर.
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जोधपुर ने पाली जिले की सोजत तहसील के राजोला गांव के पटवारी को बख्शीश में मिली जमीन का म्युटेशन भरने की एवज में छह हजार रुपए रिश्वत लेते बुधवार को रंगे हाथों गिरफ्तार किया।
एसीबी के उप महानिरीक्षक डॉ विष्णुकांत ने बताया कि जोधपुर जिले के कापरड़ा में रामनगर केरियों की ढाणी निवासी मांगीलाल बिश्नोई को उसके बड़े व छोटे भाइयों ने ४१ बीघा जमीन बख्शीश में दी थी। इस जमीन का म्युटेशन भरने के लिए पुत्र भजनलाल ने सोजत तहसील के राजोला गांव के पटवारी सुरेश कुमार सिहाग से सम्पर्क किया। तब उसने बदले में दस हजार रुपए रिश्वत मांगी। पटवारी ने दो हजार रुपए उसी समय ले लिए।
इस संबंध में भजनलाल ने एसीबी की जोधपुर शहर चौकी में लिखित शिकायत की। गत १४ सितम्बर को गोपनीय सत्यापन कराया गया तो पटवारी सुरेश कुमार के शेष आठ हजार रुपए रिश्वत मांगने की पुष्टि हुई। साथ ही वह छह हजार रुपए लेने पर सहमत हुआ। सोजत के भाणिया गांव निवासी परिवादी का परिचित राजूराम बिश्नोई बुधवार सुबह ९.३० बजे राजोला पटवार भवन पहुंचा और पटवारी सुरेश कुमार सिहाग को छह हजार रुपए दिए। इतने में इशारा मिलते ही एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र चौधरी, निरीक्षक रूपसिंह चारण व अन्य ने वहां दबिश देकर पटवारी सुरेश कुमार सिहाग को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। उससे रिश्वत राशि जब्त भी कर ली गई।

Vikas Choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned