script

आज बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, इमरजेंसी सेवा मुक्त

locationजोधपुरPublished: Oct 22, 2019 07:38:37 pm

jodhpur news
– पड़ौसी राज्यों में पेट्रोल-डीजल सस्ता होने के कारण प्रदेश भर के पेट्रोल पंपों की एक दिन की हड़ताल

Today Petrol Diesel Rate: आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर के रेट

Today Petrol Diesel Rate: आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर के रेट

जोधपुर. समूचे प्रदेश में बुधवार सुबह 6 बजे से लेकर गुरुवार सुबह 6 बजे तक पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। इस दौरान किसी भी वाहन चालक को ईंधन नहीं दिया जाएगा। एक दिन की इस हड़ताल से इमरजेंसी सेवाओं को मुक्त रखा गया है। एम्बुलेंस, दमकल, सरकारी वाहन और मजबूर वाहन चालक को पेट्रोल पंप संचालक मना नहीं करेंगे। यह हड़ताल पड़ौसी राज्यों में सस्ता पेट्रोल-डीजल मिलने के कारण राज्य सरकार से वैट कम करने की मांग को लेकर की जा रही है।
राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के बैनर तले एक दिन की हड़ताल का आयोजन किया जा रहा है। जोधपुर में मंगलवार दोपहर को पेट्रोल पंप डीलर्स ने एक बैठक आयोजित कर पंप बंद रखने पर विचार विमर्श किया। एसोसिएशन जिलाध्यक्ष गोपाल सिंह रुदिया और जिला सचिव जितेंद्र शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने के लिए बार-बार आग्रह करने के उपरांत भी सकारात्मक कदम नहीं उठाने पर एक दिन की सांकेतिक हड़ताल की जा रही है।
हरियाणा-पंजाब से डीजल भरवाते हैं ट्रक चालक
सरकार द्वारा वैट वृद्धि के बाद राज्य में डीजल बिक्री लगातार गिरती जा रही है। पड़ौसी राज्यों में राजस्थान के मुकाबले पेट्रोल व डीजल की दर पांच से सात रुपए तक कम होने के कारण इसका खामियाजा यहां के आम ग्राहक, किसान, ट्रांसपोर्टर एवं उद्योगों को हो रहा है। साथ ही राज्य को भी करोड़ों रुपए के राजस्व की हानि हो रही है। इसके कारण सीमावृत्ति जिलों के पेट्रोल पंपों का व्यवसाय न्यूनतम स्तर पर आ गया है। उत्तरी राज्यों से आने वाले ट्रक चालक हरियाणा और पंजाब से सस्ता डीजल भरवाकर राजस्थान पार कर लेते हैं। गुजरात में भी सस्ता ईंधन है इसलिए टैंक सीधा वहीं फुल करवाते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो