जेएनवीयू में 350 ठेकाकर्मियों के पीएफ में गड़बड़, पीएफ ऑफिस की टीम जांच के लिए पहुंची

jnvu jodhpur news

- विवि में तीन दिन से खंगाल रही है फाइलें, जांच में गड़बडिय़ां मिली
- प्लेसमेंट एजेंसी ने फर्जी चालान जारी कर दिए

 

By: Gajendrasingh Dahiya

Published: 31 Jul 2020, 11:55 PM IST

जोधपुर. जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में प्लेसमेंट एजेंसी द्वारा अपने यहां कार्यरत कार्मिकों के पीएफ में भारी गड़बड़ सामने आई है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि एजेंसी ने विवि में कार्यरत करीब 350 ठेकाकर्मियों में से कइयों के खाते में पीएफ के पैसे जमा ही नहीं करवाए। जांच के लिए कर्मचारी भविष्य निधि संगठन कार्यालय की टीम शुक्रवार को जेएनवीयू पहुंची। पिछले तीन दिनों से जांच टीम दस्तोवज खंगाल रही है। सोमवार को भी प्लेसमेंट एजेंसी द्वारा जेएनवीयू को दिए गए चालान की प्रतियों की क्रॉस जांच की गई, जिसमें कई फर्जी निकले।

विवि ने पिछले साल जुलाई में जयपुर की प्रखर एजेंसी को प्लेसमेंट का ठेका दिया था। इसमें करीब 350 कर्मचारी कार्यरत हैं। एजेंसी की कार्यप्रणाली व वेतन भत्तों को लेकर ठेकाकर्मी आधा दर्जन बार विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं। एक साल पूरा होने पर जब ठेकाकर्मियों ने पीएफ कार्यालय जाकर अपने खाते देखे को कइयों को खाते खाली मिले। ठेकाकर्मियों का कहना है कि एजेंसी ने पीएफ जमा करवाने के झूठे कागज दिखा दिए थे।

जांच टीम के साथ नहीं किया सहयोग
पीएफ कार्यालय की जांच टीम जब विवि पहुंची तो शुरुआत में विवि के अधिकारियों ने उनका सहयोग नहीं किया, तब ठेकाकर्मियों ने फिर से विरोध प्रदर्शन किया, जिसके बाद टीम को चाही गई सूचनाएं उपलब्ध करवाई गई।

Show More
Gajendrasingh Dahiya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned