scriptJodhpur Violence : जोधपुर के सूरसागर में तनावपूर्ण शांति, भारी पुलिस बल तैनात, धारा 144 लागू | police force deployed in Jodhpur Sursagar, Section 144 imposed | Patrika News
जोधपुर

Jodhpur Violence : जोधपुर के सूरसागर में तनावपूर्ण शांति, भारी पुलिस बल तैनात, धारा 144 लागू

Jodhpur Violence : अब तक पुलिस ने तीन एफआईआर दर्ज कर 20 लोगों को गिरफ्तार किया है।

जोधपुरJun 22, 2024 / 12:20 pm

Rakesh Mishra

Jodhpur Violence
Jodhpur Violence : जोधपुर के अति संवेदनशील माने जाने वाले सूरसागर में ईदगाह की दीवार से गेट निकालने को लेकर विवाद और फिर शांति के बाद शुक्रवार रात बवाल हो गया। पथराव के साथ ही दुकान और गाड़ियों को फूंक दिया गया। पुलिस को आंसू गैस के गोले तक छोड़ने पड़ गए। वहीं आज की बात करें तो क्षेत्र में तनावपूर्ण शांति है। आज बाजार बंद है और पुलिस का भारी जाब्ता मौके पर तैनात है। इस बीच जोधपुर पश्चिम के थाना क्षेत्र सूरसागर, प्रतापनगर, प्रतापनगर सदर, देवनगर और राजीव गांधी नगर के संपूर्ण क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है।
Jodhpur Violence

इलाके में पसरा सन्नाटा

हालांकि सड़कों पर लोग तो निकल रहे हैं, लेकिन बाजार में सन्नाटा पसरा हुआ है। अब तक पुलिस ने तीन एफआईआर दर्ज कर 20 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अलसुबह ही नगर निगम की टीम को बुलाकर क्षेत्र में बिखरे पत्थरों को हटवा दिया है। जिन दुकानों और गाड़ियों में आगजनी हुई थी, उसे भी अब पूरी तरह से बुझा दिया गया है। इलाके में पुलिस की गश्त जारी है। इसके बाद ड्रोन के जरिए पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि किन-किन घरों से रात को पत्थरबाजी हुई थी। इसके बाद कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। हालांकि इस वक्त इलाके में शांति है, लेकिन पुलिस अलर्ट मोड पर है, ताकि किसी भी स्थिति को समय रहते संभाला जा सके।

चौहाबो थानाधिकारी को लगी गंभीर चोट

गौरतलब है कि व्यापारियों का मोहल्ला व आम्बों का बास में दो गुटों के तीन किशोरों में गुरुवार को मारपीट हुई थी। परस्पर विरोधी मामले दर्ज हैं। इसको लेकर गुरुवार रात थाने के बाहर प्रदर्शन भी किया गया था। अंदर ही अंदर सुगबुगाहट व विरोध के स्वर उठने लगे थे। आखिरकार पथराव और बवाल हो गया। बवाल के चलते कमिश्नरेट के सभी अधिकारियों को सूरसागर भेजा गया। ऐहतियात के तौर पर शहर के दूसरे हिस्सों में चौकसी बरती गई। जगह-जगह पुलिस तैनात नजर आई। चौहाबो थानाधिकारी नीतिन दवे के मुंह पर गम्भीर चोट आई। उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस आरएसी व एसटीएफ के जवानों को हालात काबू करने में खासी मशक्कत करनी पड़ी थी।

Hindi News/ Jodhpur / Jodhpur Violence : जोधपुर के सूरसागर में तनावपूर्ण शांति, भारी पुलिस बल तैनात, धारा 144 लागू

ट्रेंडिंग वीडियो