यहां सर्किट हाउस के स्पेशल डोम चल रहा वीआईपी ब्रेकफास्ट, ठिठुरती सर्दी में पुलिसकर्मी कर रहे धूप का सेवन

बादलों की आवाजाही कम होने के बाद बीती रात से सर्दी का असर बढ़ गया। जोधपुर में शनिवार सुबह तापमान 12.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। तापमान कम रहने के साथ हवा में 58 फीसदी नमी और उत्तरी पूर्वी दिशा से चल रही 2 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की हवा ने सर्दी का असर बढ़ा दिया।

By: Harshwardhan bhati

Published: 07 Dec 2019, 10:07 AM IST

वीडियो : गजेंद्रसिंह दहिया/जोधपुर. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के जोधपुर आगमन पर विशेष इंतजाम किए गए हैं। सर्किट हाउस में वीवीआईपी मूवमेंट के चलते कड़ी सुरक्षा के साथ ही खास व्यवस्थाएं भी की गई हैं। यहां भोजन आदि के लिए सर्किट हाउस में ब्रेकफास्ट के लिए स्पेशल डोम बनाया है जो पूर्णत: वातानुकूलित है। इसमें पिछले 15 मिनट से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, मुख्य न्यायाधीश बोबड़े, सुप्रीम कोर्ट के अन्य न्यायाधीश, राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ न्यायाधीशों की पत्नियां मारवाड़ी व्यंजनों का स्वाद चख रहे हैं।

राष्ट्रपति ने नाश्ते में चखा जोधपुर का प्रसिद्ध मिर्चीबड़ा, जानिए क्या-क्या रहा ब्रेकफास्ट के मीनू में

सूत्रों के अनुसार ब्रेकफास्ट के साथ राजस्थान हाईकोर्ट के नए भवन को लेकर न्यायाधीश राजस्थान के मुख्यमंत्री के साथ चर्चा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री गहलोत राष्ट्रपति और अन्य न्यायाधीशों के साथ जोधपुर की परंपराएं, खानपान, अपनत्व को लेकर चर्चाएं कर रहे हैं। वहीं वीवीआईपीज की सुरक्षा का जिम्मा निभा रहे पुलिसकर्मी ठिठुरती सर्दी में धूप का सेवन कर सर्दी से बचने का प्रयास कर रहे हैं। वीवीआइपी मूवमेंट के चलते शहर के कई क्षेत्रों में ट्रैफिक जाम की स्थिति है।

राष्ट्रपति ने रात में ग्रहण किया था मारवाड़ी भोजन, बाजरे की रोटी के साथ चखी थी मूंग की दाल

सूर्य नगरी में सर्दी चमकी
बादलों की आवाजाही कम होने के बाद बीती रात से सर्दी का असर बढ़ गया। जोधपुर में शनिवार सुबह तापमान 12.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। तापमान कम रहने के साथ हवा में 58 फीसदी नमी और उत्तरी पूर्वी दिशा से चल रही 2 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की हवा ने सर्दी का असर बढ़ा दिया। राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए सर्किट हाउस के बाहर तैनात पुलिस के अधिकारी और जवान गुनगुनी धूप का सेवन करते रहे सर्द हवा के कारण ठिठुरन हो रही थी। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में तापमान और गिरने से सर्दी का असर बढऩे की संभावना है।

Harshwardhan bhati
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned