scriptअपराध नियंत्रण के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाएगी पुलिस | Police will increase number of CCTV cameras along with crime control | Patrika News

अपराध नियंत्रण के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाएगी पुलिस

locationजोधपुरPublished: Nov 29, 2021 02:21:57 am

Submitted by:

Vikas Choudhary

– पुलिस कमिश्नरेट में एक माह चलेगा विशेष अभियान- सर्वाधिक कैमरे लगवाने वाला बीट कांस्टेबल होगा सम्मानित- हर गली-मोहल्ले में सहज स्थान पर लिखे जाएंगे बीट कांस्टेबल का नाम व मोबाइल नम्बर

अपराध नियंत्रण के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाएगी पुलिस

अपराध नियंत्रण के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाएगी पुलिस

जोधपुर.
बैंक व पॉश कॉलोनी शास्त्रीनगर में लाखों की लूट और चोरी-नकबजनी की वारदातों की रोकथाम के लिए पुलिस कमिश्नरेट जोधपुर में एक बार फिर से सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाने की कवायद शुरू की है। इस बार बीच कांस्टेबल को अधिक से अधिक कैमरे लगवाने का जिम्मा सौंपा गया है। एक महीने में सर्वाधिक कैमरे लगवाने वाले बीट कांस्टेबल को सम्मानित भी किया जाएगा।
…………
नम्बर गेम
07 हजार सीसीटीवी कैमरे पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र में
645 सीसीटीवी कैमरे अभय कमांड कंट्रोल सेंटर के अधीन
04 स्पीड डिटेक्टर कैमरे भी लगे हैं
06 हजार से अधिक निजी सीसीटीवी कैमरे लगे हैं
………….
अपडेट होगी बीट कांस्टेबल की जानकारी
अपराधों पर रोकथाम के साथ- साथ आमजन से गोपनीय सूचनाएं जुटाने के लिए बीट सिस्टम महत्वपूर्ण है। वर्तमान में बीट कांस्टेबल के बारे में बीट क्षेत्र में लिखित जानकारी वर्ष पुरानी है चुकी है। बीट कांस्टेबल का नाम, मोबाइल नम्बर, पुलिस स्टेशन और पुलिस स्टेशन के फोन नम्बर बीट क्षेत्र मे अपडेट करके लिखवाने के निर्देश दिए गए हैं।
पुलिस मित्र व ग्राम रक्षक से सूचना तंत्र मजबूत करने का लक्ष्य
अपराधियों के बारे में सूचनाएं जुटाने के लिए बीट कांस्टेबल को पुलिस मित्र व ग्राम रक्षकों आदि की मदद से सूचनाएं तंत्र मजबूत करने के प्रयास शुरू किए गए हैं।
एक माह में अधिक से अधिक कैमरे लगाने का लक्ष्य
27 नवम्बर से 26 दिसम्बर तक सीसीटीवी कैमरे लगवाने का अभियान शुरू किया है। प्रत्येक थाने के सभी बीट कांस्टेबल को अपने अपने बीट क्षेत्र में अधिक से अधिक कैमरे लगाने का जिम्मा दिया गया है। महीने भर सबसे अधिक कैमरे लगवाने वाले बीट कांस्टेबल को सम्मानित भी किया जाएगा।
जोस मोहन, पुलिस कमिश्नर, जोधपुर।

ट्रेंडिंग वीडियो