पंचायतीराज चुनाव का थमा प्रचार, कल होगा मतदान

प्रत्याशियों ने घर-घर जाकर मांगे मत

दिलावरसिंह राठौड़/बेलवा/जोधपुर. जोधपुर जिले की सेखाला, फलौदी, चामू, देचू, लोहावट और आऊ पंचायत समिति क्षेत्र में रविवार को पंच व सरपंच चुनाव होंगे। सुबह 8 बजे से 5 बजे तक मतदान के बाद देर शाम तक नतीजे आएंगे। शुक्रवार शाम को प्रचार थमने के बाद शनिवार को सरपंच प्रत्यक्षियो ने घर घर जाकर समर्थन मांगा।

सरपंच प्रत्याक्षी जनता से विकास के वादे करते नजर आ रहे है। मतदाताओं को लुभाने के लिए गांवों में भंडारे पिछले कई दिनों से चल रहे है। दिन रात में हलवा, पूड़ी के साथ अलग अलग तरह के पकवान ग्रामीण क्षेत्र के मतदाताओं को परोसे जा रहे है। वही कुछ गाँवों में शराब की मनुहार भी की जा रही है। पंचायतों में पुरुष मतदाताओं को अपने अपने खेमे में शामिल रखने के लिए कार्यालयों में बाड़ेबंदी करके रखा जा रहा है।

चुनाव के पहले दिन डोर टू डोर जाकर ईवीएम मशीन पर मतदान करने के बारे में महिला व पुरूष को समझाया गया। प्रशासन ने चुनाव की तैयारियों को पूर्ण कर लिया है। सुरक्षा के लिए पुलिस, आरएसी व अन्य सुरक्षा बल तैनात है। सेखाला समिति के 18 व चामू समिति के 17 ग्राम पंचायतों में चुनाव होंगे। गांवों में चुनावी माहौल तेज होने के साथ ही अब चारों तरफ प्रत्याक्षियों की गाड़ियां दौड़ती नजर आ रही है।

Jay Kumar Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned