राहुल गांधी का बयान शर्मनाक, माफी मांगनी पड़ेगी - मेघवाल

राजस्थानी भाषा पर बोले- जल्दी दी जा सकती है मान्यता

 

जोधपुर.

केन्द्रीय भारी उद्योग व संसदीय कार्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ‘रेप इन इंडिया’ बयान को महिलाओं और देश का अपमान बताते हुए कहा कि इसके लिए उन्हें सदन में माफी मांगनी चाहिए। पंचायतराज चुनाव के सिलसिले में संभाग स्तरीय बैठक में शामिल होने आए मेघवाल ने शनिवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही। राजस्थानी भाषा को मान्यता के मुद्दे पर कहा कि पूर्व में बनी कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि राजस्थानी व भोजपुरी बहुत बोली जाती है। उनको मान्यता दे सकते हैं। नेपाल में राजस्थानी भाषा में शपथ लेने की छूट है। ऐसे में जल्द मान्यता दी जा सकती है।
कांग्रेस बचाओ रैली

कांग्रेस की दिल्ली में आयोजित रैली को कांग्रेस बचाओ रैली करार देते हुए मेघवाल ने कहा देश सुरक्षित हाथों में है। हमारे आर्थिक पिलर बहुत मजबूत हैं। ऑटो सेक्टर में जो समस्या बताई जा रही है वह बीएस 4 से बीएस 6 में जाना ही है। हम इलेक्ट्रिक वाहन लाना चाहते हैं, उसे एंट्री देने का नाम ही फेम इंडिया है। एक क्वार्टर की जीडीपी से नहीं, पूरे साल से देश की आर्थिक स्थिति का आकलन करना होगा।
पंचायत चुनावों में घेरेंगे

एसएफसी-टीएफसी का पैसा पहले सीधे खाते में जाता था। अब पंचायत समिति के पीडी अकाउंट में डाल दिया। लेकिन ट्रेजरी पैसा जारी नहीं करती। कर्ज माफी, बेरोजगारी भत्ता और ट्रांसफर पंचायतराज चुनावों में भाजपा के मुद्दे होंगे।

Show More
Avinash Kewaliya Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned