scriptरेलवे बैंक के अंशधारियों को लिए खुशखबरी, यूं मिलेगा लाभ | Rail Bank Shareholders get eight percent dividend | Patrika News

रेलवे बैंक के अंशधारियों को लिए खुशखबरी, यूं मिलेगा लाभ

locationजोधपुरPublished: May 23, 2018 07:57:25 pm

– रेलवे को-ऑपरेटिव बैंक की 98वीं वार्षिक साधारण सभा
 

Jodhpur,bank,Jodhpur Hindi news,jodhpur latest news,jodhpur news in hindi,jodhpur railway,

रेलवे बैंक के अंशधारियों को लिए खुशखबरी, यूं मिलेगा लाभ

– अंशधारियों को मिलेगा 8 प्रतिशत डिविडेन्ड

– रेलवे को-ऑपरेटिव बैंक की 98वीं वार्षिक साधारण सभा

जोधपुर . रेलवे एम्प्लॉयज को-ऑपरेटिव बैंकिंग सोसाइटी लिमिटेड की 98वीं वार्षिक साधारण सभा मंगलवार को रेलवे इंस्टीट्यूट में आयोजित हुई। बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनोजकुमार परिहार ने बैंक की उपलब्धियों की जानकारी देते हुए बताया कि रेलवे को-ऑपरेटिव बैंक को वर्ष 2017-18 में आयकर भुगतान से पहले 742.25 लाख रुपए का लाभ हुआ है। आयकर भुगतान के बाद बैंक को इस वर्ष 482.32 लाख रुपए का लाभ हुआ है। इस लाभ को ध्यान में रखते हुए अंशधारियों को वर्ष 2017-18 के लिए 8 प्रतिशत लाभांश (डिविडेन्ड) दिया जाएगा। सोसायटी के चेयरमैन अनोपसिंह पंवार ने वार्षिक साधारण सभा की अध्यक्षता करते हुए बताया कि बैंक रेल कर्मचारियों के लिए बचत करने के अवसर प्रदान कर उन्हें आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर करता है। सोसायटी के वाइस चेयरमैन अशोकसिंह ने बताया कि अन्य बैंकों की तुलना में यह बैंक ग्राहकों को बेहतर सेवाएं प्रदान कर अग्रणी बैंक बन गई है। सभा में सोसायटी की ओर से वर्ष 2017-2018 में किए गए कार्यों व नई योजनाओं की घोषणाएं की गई। सभा में सहकारिता उप रजिस्ट्रार प्रशांत कल्ला, संचालक मण्डल सदस्य, जोधपुर मण्डल तथा जोधपुर मण्डल के विभिन्न स्टेशनों से आए प्रतिनिधियों व रेलकर्मियों ने भाग लिया। जोधपुर मण्डल तथा जोधपुर मण्डल के विभिन्न स्टेशनों से आए प्रतिनिधियों व रेलकर्मियों ने भाग लिया।

190 करोड़ की डिपोजिट जमा

बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनोजकुमार परिहार ने बताया कि करीब एक सौ नब्बे करोड़ की डिपोजिट इस बैंक में जमा है। इसके अलावा रेलवे एम्प्लॉयज को-ऑपरेटिव बैंकिंग सोसाइटी लिमिटेड की ओर से करीब 92 करोड़ का सामान्य ऋ ण व करीब 10 करोड़ का आपातकालीन ऋ ण अंशधारियों को दिया जा चुका है। बैंक के एटीएम देश के अन्य बैंकों के एटीएम के साथ जोड़ दिया गया है तथा अन्य बैंकों की प्रतिस्पर्धा में ई-कॉमर्स सुविधा भी लागू की जा चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो