RAILWAY--रेलकर्मी सेवा संबधी विवरण खुद कर सकेंगे अपडेट

- सहायता के लिए फ ोन नंबर जारी

By: Amit Dave

Published: 18 Dec 2020, 06:02 PM IST

जोधपुर।
जोधपुर रेल मण्डल पर रेलकर्मियों के सेवा संबधी विवरण को अपडेट करने तथा सेवानिवृत्त कर्मचारियों के पेंशन संबंधी मामलों को निपटाने व सहायता करने के लिए फ ोन नंबर जारी किए गए है। मण्डल रेल प्रबन्धक सुश्री गीतिका पाण्डेय ने सेवारत कर्मचारियों की सेवा पंजिका में विभिन्न प्रविष्टियां, व्यक्तिगत विवरण, संबंधित शिकायतों या समस्याओं तथा पेंशनर की समस्याओं के निराकरण के लिए आधुनिक कम्युनिकेशन साधनों का प्रयोग करने के आदेश दिए थे।
जोधपुर रेल मंडल के सभी 8731 रेल कर्मचारियों का समस्त डाटा रेल मंत्रालय के ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट सिस्टम (एचआरएमएस) के विभिन्न मॉड्यूल में दर्ज किए जा चुके है। रेलकर्मी गूगल प्ले स्टोर से एप डाउन लोड करके अपना डाटा देख सकते है। सिस्टम का एम्प्लॉइ सेल्फ सर्विस (ईएसएस) मॉड्यूल जारी किया गया है। इसमें कर्मचारी स्वयं अपने डाटा में ऑनलाइन परिवर्तन कर सकता है तथा सक्षम अधिकारी के अनुमोदन के बाद परिवर्तित डाटा कर्मचारी के सर्विस रिकार्ड में इन्द्राज हो जाएगा।
मोबाइल नम्बर जारी
मण्डल प्रवक्ता गोपाल शर्मा के अनुसार जोधपुर मंडल के रोड साइड रेलवे स्टेशनों तथा मंडल के अन्य सभी कार्यालयों के कर्मचारियों की संबंधित सहायता के लिए कर्मचारी कल्याण निरीक्षक के मोबाइल नंबर जारी किए गए है। रेलकर्मियों को मंडल कार्यालय में स्थापित की गई हेल्प डेस्क पर या मोबाइल नंबर 9001198635 व 9001198626 पर निरीक्षक से संपर्क करके समाधान प्राप्त कर सकेंगे। सेवानिवृत्त कर्मचारी अपनी पेंशन संबंधी समस्याओं के लिए टोल फ्री नंबर 18001806047 पर किसी भी कार्य दिवस पर कार्यसमय में समाधान प्राप्त कर सकेंगे।

Amit Dave Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned