script Railway Train Alert: मरुधर एक्सप्रेस आज से 21 तक बदले मार्ग से चलेगी, इतने दिन रहेगी रद्द | Railway Train Alert: Marudhar Express will run on changed route from today till 21st | Patrika News

Railway Train Alert: मरुधर एक्सप्रेस आज से 21 तक बदले मार्ग से चलेगी, इतने दिन रहेगी रद्द

locationजोधपुरPublished: Dec 12, 2023 09:13:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

Marudhar Train Alert : जोधपुर से चलकर वाराणसी सिटी जाने वाली मरुधर एक्सप्रेस मंगलवार से 21 दिसंबर तक आवागमन में परिवर्तित मार्ग से संचालित की जाएगी जबकि यह ट्रेन 22 दिसंबर से छह दिन आवागमन में रद्द रहेगी।

train.jpg
Marudhar Train Alert : जोधपुर से चलकर वाराणसी सिटी जाने वाली मरुधर एक्सप्रेस मंगलवार से 21 दिसंबर तक आवागमन में परिवर्तित मार्ग से संचालित की जाएगी जबकि यह ट्रेन 22 दिसंबर से छह दिन आवागमन में रद्द रहेगी। जोधपुर डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि डेगाना-फुलेरा रेलखंड के गोविंदी- मारवाड़-फुलेरा मार्ग पर प्री नॉन तथा नॉन इंटरलॉकिंग कार्य प्रगति पर होने के कारण माह के अंतिम सप्ताह में ट्रेनों का संचालन प्रभावित होगा।

रेल लाइन दोहरीकरण कार्य के तहत नॉन इंटरलॉकिंग व फुलेरा यार्ड के रिमॉडलिंग कार्य के कारण गाड़ी संख्या 14854/64/66 तथा 14853/63/65 जोधपुर-वाराणसी सिटी मरुधर एक्सप्रेस जोधपुर से 12 से 21 दिसंबर तथा वाराणसी सिटी से 13 से 22 दिसंबर तक 10 फेरों के लिए परिवर्तित मार्ग से संचालित की जाएगी। इस अवधि में मरुधर एक्सप्रेस आवागमन में मेड़ता रोड-फुलेरा की जगह जोधपुर-लूणी-मारवाड़ जंक्शन-अजमेर-फुलेरा के रास्ते संचालित होगी। इस दौरान ट्रेन लूणी, पाली मारवाड़, मारवाड़ जंक्शन, अजमेर व किशनगढ़ स्टेशनों पर ठहराव करेगी।
23 से 28 तक पूर्ण रद्द
सीनियर डीसीएम विकास खेड़ा ने बताया कि गोविंदी मारवाड़-फुलेरा रेलवे स्टेशनों के बीच नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण मरुधर एक्सप्रेस जोधपुर से 22 से 27 दिसंबर तथा वाराणसी से 23 से 28 दिसंबर तक कुल छह फेरों के लिए पूर्ण रद्द रहेगी।
यह भी पढ़ें

Indian Railways: ट्रेन में कंफर्म टिकट, फिर भी होना पड़ रहा बे-टिकट, जानिए वजह

लीलण एक्सप्रेस 17 फेरे बदले मार्ग से होगी संचालित
गोविंदी मारवाड़-फुलेरा रेल मार्ग पर रेल दोहरीकरण कार्य प्रगति पर होने के कारण गाड़ी संख्या 12467/68 जैसलमेर-जयपुर लीलण सुपरफास्ट 12 से 28 दिसंबर तक आवागमन में 17 फेरों तक परिवर्तित मार्ग से संचालित की जाएगी। लीलण एक्सप्रेस इस अवधि में आवागमन में बीकानेर-मेड़ता रोड-फुलेरा की जगह बीकानेर-चुरू-सीकर के रास्ते संचालित होगी। इस दौरान ट्रेन का चुरू, सीकर व रींगस स्टेशनों पर ठहराव करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो