script ट्रेन में कोच लगाना ही भूल गए, यात्रियों ने खड़े-खड़े किया सफर | Railways forgot to put SE-1 coach in Bhagat Ki Kothi-Dadar Express train | Patrika News

ट्रेन में कोच लगाना ही भूल गए, यात्रियों ने खड़े-खड़े किया सफर

locationजोधपुरPublished: Feb 03, 2024 07:59:43 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

रेलवे की ओर से कोच नहीं लगाना यात्रियों के लिए भारी पड़ गया। दादर एक्सप्रेस से यात्रा करने वाले यात्री जब स्टेशन पहुंचे तो उनको अपना आरक्षित कराया हुआ कोच ही नहीं मिला। इस पर यात्री परेशान हो गए और हंगामा करने लगे।

dadar_express_train.jpg
रेलवे की ओर से कोच नहीं लगाना यात्रियों के लिए भारी पड़ गया। दादर एक्सप्रेस से यात्रा करने वाले यात्री जब स्टेशन पहुंचे तो उनको अपना आरक्षित कराया हुआ कोच ही नहीं मिला। इस पर यात्री परेशान हो गए और हंगामा करने लगे। यात्रियों को दूसरे कोच में खड़े होकर सफर तय करना पड़ा।
दरअसल, यह घटना जोधपुर रेलवे स्टेशन से दादर जाने वाली भगत की कोठी-दादर एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 14807 के एसई-1 कोच के यात्रियों के साथ हुई। रेलवे की लापरवाही का शिकार हुए यात्रियों ने सुबह 6:45 बजे समदड़ी स्टेशन पर हंगामा कर दिया। बाद में यात्रियों ने ऑनलाइन शिकायत भी दर्ज कराई। शिकायतों के बाद रेलवे ने अहमदाबाद स्टेशन पर एसई-1 कोच लगाने की बात कही, जबकि नियमानुसार जोधपुर में ही ट्रेन में कोच लगना चाहिए था। यात्रियों ने बताया कि टिकट बुक कराने पर उनको रेलवे की ओर से एसई-1 कोच में सीटें अलॉट की गई थीं। सुबह जब स्टेशन पर पहुंचे तो ट्रेन में एसई कोच ही नहीं था। टीटी से सम्पर्क किया तो बताया कि गाड़ी में यह कोच नहीं लगा है।
यह है ट्रेन का शेड्यूल
ट्रेन जोधपुर से भगत की कोठी, समदड़ी, जालोर, मारवाड़ भीनमाल, रानीवाड़ा, धनेरा, भीलड़ी, पाटन, मेहसाणा, साबरमती होते हुए दोपहर 1:30 बजे अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पहुंचती है। यहां से वड़ोदरा, भरूच, सूरत, वापी, बोरीवेली होते हुए रात 10 बजकर 40 मिनट पर दादर पहुंचती है।
यह भी पढ़ें

अच्छी खबर ! राजस्थान के इस जिले में पटरी पर चढ़ी उम्मीदों की रेल, जल्द दौड़ती नजर आएगी ट्रेन

इनका कहना है
सभी यात्रियों को अन्य कोचों में स्थान उपलब्ध करा दिया गया था। अग्रिम यात्रा के लिए अहमदाबाद से कोच की व्यवस्था कर दी गयी थी। मामले की जांच कर आगे की कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।
विकास खेड़ा, वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक, जोधपुर

ट्रेंडिंग वीडियो