script Rajasthan monsoon: आखिरकार जाते-जाते भिगो गया मानसून, जानिए अब कैसा रहेगा मौसम | Rajasthan Monsoon: Now heat will increase, monsoon update news | Patrika News

Rajasthan monsoon: आखिरकार जाते-जाते भिगो गया मानसून, जानिए अब कैसा रहेगा मौसम

locationजोधपुरPublished: Sep 27, 2023 09:35:18 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

मारवाड़ सहित अधिकांश हिस्सों में मंगलवार को बादलों की हल्की आवाजाही के साथ आसमान साफ रहा।

photo_2023-06-24_19-21-37.jpg
जोधपुर। मारवाड़ सहित अधिकांश हिस्सों में मंगलवार को बादलों की हल्की आवाजाही के साथ आसमान साफ रहा। जोधपुर में शाम को तेज हवा के साथ हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के अन्य हिस्सों से भी अगले दो-तीन दिन में मानसून के विदाई के लिए परिस्थितियां अनुकूल बन रही है। ऐसे में पश्चिमी राजस्थान से पूरी तरह से मानसून की विदाई होने की तैयारी है। सोमवार को मौसम विभाग ने पूरे जैसलमेर जिले, बाड़मेर और जोधपुर के पश्चिमी हिस्से से मानसून के लौटने की घोषणा कर दी थी। पश्चिमी हिस्से में एंटी साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने की वजह से मानसून पीछे हट रहा है।
यह भी पढ़ें

जोधपुर के तस्कर पूर्वोत्तर से देश की राजधानी में लाए थे ऐसी खतरनाक चीज, अब तक 3 गिरफ्तार

सूर्यनगरी में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। सुबह आसमान लगभग साफ रहा। दिन चढऩे के साथ सूरज व बादलों की आंख मिचौनी चलती रही। दोपहर में तापमान 38 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। वातावरण में अधिकतम अपेक्षित आद्रर्ता 72 और न्यूनतम आपेक्षिक आद्रर्ता 44 प्रतिशत रिकॉर्ड की गई। हवा में नमी अधिक होने की वजह से दोपहर में उमस भरा मौसम रहा। शाम को शहर के कई हिस्सों में हल्की बारिश से लेकर बूंदाबांदी मापी गई। जिले के ग्रामीण हिस्सों में भी मिला जिला मौसम रहा।
यह भी पढ़ें

सनसनीखेज खुलासाः जेठ पर कैंपर चढ़ाने की प्लानिंग थी, जेठानी पर चढ़ गई

तापमान में होगी बढ़ोतरी
मौसम विभाग के अनुसार आसमां साफ होने के बाद अब तापमान में बढ़ोतरी होगी। पारा 40 डिग्री को पार कर सकता है। हालांकि इस दौरान हवा में नमी की मात्रा घटने से उमस का असर भी कम होने की उम्मीद है।

ट्रेंडिंग वीडियो