scriptRajasthan News: आकाशीय बिजली गिरने से सगे भाई-बहन की दर्दनाक मौत, घटना ने पूरे गांव को रुला दिया | Patrika News
जोधपुर

Rajasthan News: आकाशीय बिजली गिरने से सगे भाई-बहन की दर्दनाक मौत, घटना ने पूरे गांव को रुला दिया

राजस्थान के फलोदी के लोहावट क्षेत्र में बिजली गिरने से खेत में पेड़ के नीचे झूले पर खेल रहे भाई-बहन की मौत हो गई।

जोधपुरMay 12, 2024 / 11:41 am

Santosh Trivedi

लोहावट (फलोदी)। लोहावट क्षेत्र के इन्दोलाई नाडी नयाबेरा में शनिवार शाम को बिजली गिरने से खेत में पेड़ के नीचे झूले पर खेल रहे भाई-बहन की मौत हो गई। बिजली गिरने से गंभीर रूप से झुलसे दोनों भाई-बहन को लोहावट उप जिला अस्पताल लाया गया, जिनको चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। दोनों की मौत से गांव में मातम पसर गया। वहीं, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
लोहावट उप जिला अस्पताल के प्रभारी डाॅ.प्रदीप विश्नोई व सामाजिक कार्यकर्ता भागीरथराम खींचड़ ने बताया कि इन्दोलाई नाडी में शनिवार शाम को बारिश हो रही थी। उस समय हरिश राव के घर पर खेत में पेड़ के नीचे झूले पर उनकी लड़की सृष्टि विश्नोई (6) व लड़का परीक्षित (3) खेल रहे थे। उस दौरान अचानक बिजली गिरने से दोनों भाई-बहन गंभीर रूप से झुलस गए। लोहावट उपखंड अधिकारी मांगीलाल सुथार ने बताया कि घटना की जानकारी पर तहसीलदार को मौके पर भेजा गया।
इससे पहले बूंदी जिले के दबलाना थाना क्षेत्र ग्राम पंचायत धाबाइयों का नया गांव के निकट रघुनाथपुरा गांव में शुक्रवार देर रात को एक मकान में आकाशीय बिजली गिरने से भीतर सो रहे मां -बेटी व जीजा की मौत हो गई थी। जानकारी अनुसार गांव में शादी समारोह होने के कारण प्रभु लाल गुर्जर की पुत्री कर्माबाई (25) उसकी दो बेटियों को लेकर रघुनाथपुरा पीहर में आई थी। जहां पर शादी समारोह में शामिल होने के बाद रात को लेट हो जाने से पिता के मकान में बेटियों के साथ सो गई। इस दौरान वहां पर आधा दर्जन महिलाएं व उसका जीजा बाबूलाल भी था।
प्रत्यक्षदर्शी लक्ष्मण गुर्जर ने बताया कि देर रात अचानक तेज धमाका हुआ। धमाके की आवाज सुनकर वह घर से बाहर निकाला एवं इधर-उधर देखा तो उसे कुछ नजर नहीं आया। कुछ पल के बाद पड़ोस से एक महिला व बच्ची की रोने की आवाज आई, उसने पड़ोस में देखा तो पूरा मकान गिरा हुआ था एवं पट्टियां के नीचे महिलाएं, बच्चियां व आदमी दबे हुए थे,जो चिल्ला रहे थे।

Hindi News/ Jodhpur / Rajasthan News: आकाशीय बिजली गिरने से सगे भाई-बहन की दर्दनाक मौत, घटना ने पूरे गांव को रुला दिया

ट्रेंडिंग वीडियो