scriptराजस्थान के सीएम गहलोत का फिर केन्द्र की भाजपानीत एनडीए सरकार पर निशाना, बोले-घमंड में आ गई है केंद्र सरकार | Rajasthan's CM Gehlot again targeted the BJP-led NDA government at the | Patrika News

राजस्थान के सीएम गहलोत का फिर केन्द्र की भाजपानीत एनडीए सरकार पर निशाना, बोले-घमंड में आ गई है केंद्र सरकार

locationजोधपुरPublished: Jan 20, 2020 10:56:27 pm

Submitted by:

Abhishek Bissa

देश की आर्थिक हालत बिगड़ रही है

राजस्थान के सीएम गहलोत का फिर केन्द्र की भाजपानीत एनडीए सरकार पर निशाना, बोले-घमंड में आ गई है केंद्र सरकार

राजस्थान के सीएम गहलोत का फिर केन्द्र की भाजपानीत एनडीए सरकार पर निशाना, बोले-घमंड में आ गई है केंद्र सरकार

जोधपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र की भाजपानीत एनडीए सरकार पर निशाना साधते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि बदतर आर्थिक स्थिति, महंगाई और बेरोजगारी जैसे अहम मु²ों से ध्यान हटाने के लिए सीएए और एनआरपी जैसे मुद्दों को तूल दिया जा रहा है। दरअसल, दूसरी बार आम चुनाव जीतने के बाद केंद्र सरकार घमंड में आ गई है और आम लोगों से जुड़े मुद्दों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
गृहनगर की संक्षिप्त यात्रा के बाद जयपुर लौटने से पहले गहलोत ने एक होटल में मीडिया से बातचीत में कहा कि देश की आर्थिक हालत बिगड़ रही है। रुपए का लगातार अवमूल्यन हो रहा है। एक्सपोर्ट नहीं हो रहा और बिना एक्सपोर्ट के इकॉनोमी ठीक हो नहीं सकती। बेरोजगारी और महंगाई बढ़ रही है। नौकरियां जा रही हैं, लेकिन सरकार का इस पर ध्यान ही नहीं है। किसी भी मोर्चे पर सरकार आगे ही नहीं बढ़ पा रही। इनके पास खाली बड़ी-बड़ी बातें करने के अलावा कुछ नहीं है। असल मु²ों से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश की जा रही है।राहुल गांधी के जयपुर दौरे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों के प्रति युवाओं में पहली बार इतना आक्रोश नजर आ रहा है। देशवासियों और युवाओं की भावनाओं को रिप्रजेंट करने के लिए राहुल 28 जनवरी को जयपुर आ रहे हैं। छात्रों और युवाओं के साथ उनकी रैली होगी। इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई है। विधानसभा सत्र के सीएए के खिलाफ प्रस्ताव के बारे में गहलोत ने कहा कि प्रस्ताव भी आएगा और एससी-एसटी आरक्षण के दस साल पूरे हो रहे हैं, उस पर भी ठप्पा लगेगा।
केंद्र से नहीं मिली मदद

टिड्डी प्रभावित किसानों की मदद के सवाल पर गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार ने अपनी ओर से 35 करोड़ रुपए जारी किए हैं। जैसे-जैसे गिरदावरी रिपोर्ट आएगी, जिलों को ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा। केंद्र से अभी इस मद में कोई मदद मिली नहीं है। मुख्यमंत्री ने राज्यों को अनुदान में कटौती का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्यों को संविधान प्रदत्त हक मारने का केंद्र को कोई अधिकार नहीं है। जीएसटी कम मिलने के बहाने राज्यों के हिस्से में कटौती नहीं की जा सकती। राज्यों को पूरा पैसा नहीं मिलेगा तो उनके प्लान कैसे पूरे होंगे। राज्यों को मदद के मामले में राजनीतिक भेदभाव अच्छी परम्परा नहीं होगी।
रिफाइनरी पर सरकार गंभीर

मुख्यमंत्री ने कहा कि पचपदरा में बन रही रिफाइनरी के मामले में सरकार गम्भीर है। लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। अभी 10 हजार करोड़ के टेंडर निकले हैं। मुख्यमंत्री के सलाहकार गोविंद शर्मा को भी मौके पर भेजा गया था। रिफाइनरी का काम जल्द पूरा करवाने के लिए केंद्र पर लगातार दबाव बनाए रखा जाएगा।
दुआ है शेखावत कामयाब हो

प्रदेश में भ्रष्टाचार फैलने के केंद्रीय मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत के आरोप पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए गहलोत ने कहा कि वे नए-नए केंद्रीय मंत्री बने हैं। उनके पास महत्वपूर्ण विभाग है। हम तो दुआ करते हैं कि वे कामयाब हों और देश, प्रदेश व जोधपुर के लिए कुछ करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो