script

दो आइएएस के क्षेत्राधिकार की गेंद अब मंत्री के पाले में, रजिस्ट्रार पवन और एमडी अरोड़ा की वार्ता नहीं निकला हल

locationजोधपुरPublished: Oct 15, 2019 11:53:36 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

राजफैड जोधपुर में क्षेत्रीय अधिकारी पद पर सहकारिता रजिस्ट्रार द्वारा अपना इंस्पेक्टर लगाने का मामला
 

Rajasthan State Co-operative Marketing Federation Ltd. latest news

दो आइएएस के क्षेत्राधिकार की गेंद अब मंत्री के पाले में, रजिस्ट्रार पवन और एमडी अरोड़ा की वार्ता नहीं निकला हल

गजेंद्रसिंह दहिया/जोधपुर. राजस्थान राज्य सहकारी क्रय विक्रय संघ (राजफैड) जोधपुर के क्षेत्रीय अधिकारी पद पर सहकारिता रजिस्ट्रार आइएएस नीरज के. पवन द्वारा स्वयं के इंस्पेक्टर का स्थानांतरण करने का मामला अब सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के समक्ष लाया जाएगा। रजिस्ट्रार पवन और राजफैड महाप्रबंधक आइएएस सुषमा अरोड़ा के मध्य सोमवार को इस मुद्दे को लेकर बातचीत हुई लेकिन दोनों किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सके। इसके बाद दोनों ने इसकी फाइल आंजना के समक्ष रखने का निर्णय किया।
गौरतलब है कि पिछले दिनों रजिस्ट्रार पवन ने विभागीय इंस्पेक्टर हेमेंद्र सिंह आशिया का स्थानांतरण राजफैड जोधपुर में क्षेत्रीय अधिकारी पद पर कर दिया था। यहां पहले से ही राजफैड के लेखाकार भगवान सिंह शेखावत के पास क्षेत्रीय अधिकारी पद का अतिरिक्त प्रभार है। ऐसे में दोनों इस बात को लेकर उलझन में है कि राजफैड के आदेश कौन जारी रहेगा। वैसे भी मंगलवार से समर्थन मूल्य पर खरीद के लिए ऑनलाइन पंजीयन शुरू हो रहा है। राजफैड के कर्मचारियों का कैडर अलग होने के कारण इस मामले में राजफैड महाप्रबंधक अरोड़ा ने आपत्ति जताई थी। सामान्यत: राजफैड में क्षेत्रीय अधिकारियों का स्थानांतरण राजफैड महाप्रबंधक ही करता है।
मंत्री जी के समक्ष प्रकरण लाया जाएगा
सोमवार को राजफैड एमडी अरोड़ा के साथ इस मामले पर चर्चा की गई। हमारे बीच कोई विरोधाभास नहीं है। यह स्थानांतरण स्वीकृत सूची के अंतर्गत किया गया था। इसलिए यह प्रकरण मंत्री जी के समक्ष लाया जाएगा। वही इस पर निर्णय करेंगे।
नीरज के पवन, रजिस्ट्रार, सहकारिता जयपुर
मुझे इस मामले की जानकारी नहीं है
राजफैड में स्थानांतरण के किसी भी मामले की जानकारी मुझे नहीं है। मैं जानकारी लेने के बाद ही कुछ कह सकूंगा।
उदयलाल आंजना, सहकारिता मंत्री

ट्रेंडिंग वीडियो