scriptजोधपुर के साहित्यकारों संतोष, वाजिद व जैबा को राजस्थानी कहानी पुरस्कार | Rajasthani story award to Jodhpur writers Santosh, Wajid and Zeba | Patrika News

जोधपुर के साहित्यकारों संतोष, वाजिद व जैबा को राजस्थानी कहानी पुरस्कार

locationजोधपुरPublished: Aug 19, 2018 05:36:52 pm

Submitted by:

M I Zahir

बख्तावरसिंह राजपुरोहित राजस्थानी कहानी प्रतियोगिता परिणाम घोषित
उदयपुर की डॉ अनुश्री राठौड़ को प्रथम पुरस्कारआठ कहानियां नकद पुरस्कार व 5 राजस्थली क्लब के लिए चयनित
 

Natural Beauty

Natural Beauty

जोधपुर. राजस्थानी तिमाही पत्रिका राजस्थली की ओर से आयोजित बख्तावरसिंह राजपुरोहित राजस्थानी कहानी प्रतियोगिता का परिणाम घोषित कर दिया गया है। प्रतियोगिता में प्राप्त प्रविष्टियों की 3 सदस्यीय जूरी से संवीक्षा के बाद उदयपुर की डॉ अनुश्री राठौड़ की कहानी धोळां री लाज ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया है ।
जोधपुर की संतोष चौधरी और वाजिद हसन

संस्था के रवि पुरोहित के अनुसार जोधपुर की संतोष चौधरी की कहानी टूंटियो को द्वितीय और चूरू के राजेंद्रकुमार शर्मा मुसाफिर की आतमबळ को तृतीय पुरस्कार घोषित किया गया है। प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली कहानियों के रचनाकारों को क्रमश: 3100, 2100 और 1100 रुपये के नगद पुरस्कारों से समादृत किया जाएगा। वाजिद हसन काजी जोधपुर की दरखत री मुगती मनोजकुमार स्वामी सूरतगढ की पिंडदान किशोर कुमार निर्वाण तारानगर की फिरती घिरती छियां विमला नागला केकड़ी की पीहरबासो और सुनीलकुमार गज्जाणी बीकानेर की डायरी / हेत-कॉम का अन्य प्रशंसित कहानियों के रूप में चयनित किया गया है। उन्हें पांच सौ रुपए प्रत्येक को नकद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।
जोधपुर की जैबा रशीद

संस्था के पुरोहित के मुताबिक छह अन्य कहानियों जैबा रशीद जोधपुर की दायजै री लाय माणक तुलसीराम गौड़ बैंगलोर की अबखी मुळक छगनलाल व्यास खांडप की भीड़, मंजू सारस्वत बीकानेर की शोभा धनराज पंवार बालोतरा की फगत अेक बेटो और जितेन्द्र निर्मोही कोटा की बजंटी को सुख को राजस्थली क्लब में षामिल किया गया है और इन्हें 5 वर्ष की निशुल्क सदस्यता प्रदान की जाएगी ।
प्रतियोगिता के निर्णायक

संस्था के पुरोहित के अनुसार राजस्थानी गद्य साहित्य को प्रोत्साहन देने के लिए इस वर्ष आयोजित इस कहानी प्रतियोगिता के निर्णायक डॉ मदन सैनी, शंकरसिंह राजपुरोहित और रवि पुरोहित रहे। बख्तावरसिंह राजपुरोहित खाराबेरा के सहयोग से आयोजित इस प्रतियोगिता के नकद पुरस्कार विजेताओं को 14 सितम्बर] 2018 को राजस्थली की प्रकाशक संस्था राष्ट्रभाषा हिन्दी प्रचार समिति के वार्षिक उत्सव के अवसर पर श्रीडूंगरगढ़ में पुरस्कृत किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो