scriptआश्रम के बाबा ने युवती को दिया नौकरी व शादी का झांसा, फिर अश्लील हरकतें कर किया बलात्कार का प्रयास | rape case in jodhpur | Patrika News

आश्रम के बाबा ने युवती को दिया नौकरी व शादी का झांसा, फिर अश्लील हरकतें कर किया बलात्कार का प्रयास

locationजोधपुरPublished: Dec 10, 2018 11:01:33 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

युवती गुमसुम रहने लगी तो परिजन ने दबाव डालकर बात की। इस पर युवती ने आरोपी की हरकतें बताई।

rape case

rape case in jodhpur, rape accused arrested, girl rape, jodhpur crime news, jodhpur news, jodhpur news in hindi

जोधपुर. ब्यावर में आश्रम चलाने वाले एक व्यक्ति ने रातानाडा थानान्तर्गत हाईकोर्ट कॉलोनी में भाई की नौकरी व युवती जल्द शादी का झांसा देकर युवती से बलात्कार का प्रयास किया। पीडि़ता की शिकायत पर परिजन ने रातानाडा थाने में मामला दर्ज कराया। पुलिस के अनुसार युवती के पिता ने ब्यावर में आश्रम संचालक कथित बाबा शिव उर्फ गिरीश शर्मा के खिलाफ पुत्री से छेड़छाड़, अश्लील संदेश भेजने व बलात्कार का प्रयास करने का मामला दर्ज कराया। आरोप है कि परिवार ने आश्रम के संचालक शिवा को गुरु बना रखा है और उसका घर में आना-जाना था। बड़ी पुत्री की शादी न होने व पुत्र की नौकरी न लगने पर घरवालों ने उससे बात की तो आरोपी ने उसे ब्यावर में आश्रम बुलाया। वहां पहुंचने पर आरोपी ने पुत्र को चतुराराम से मिलवाया। 16 अक्टूबर को परिवार फिर ब्यावर आश्रम गया। तब आरोपी ने पुत्र को अजमेर भेज दिया और पुत्री को अपने पास रोक लिया और आश्रम में अश्लील हरकतें की। गत नौ नवम्बर को आरोपी उसके घर आया और युवती से बलात्कार का प्रयास किया। विरोध करने पर वह चला गया। इसके बाद युवती गुमसुम रहने लगी तो परिजन ने दबाव डालकर बात की। इस पर युवती ने आरोपी की हरकतें बताई।
नाबालिग छात्रा ने फंदा लगाकर दी जान
रातानाडा थानान्तर्गत पाबुपूरा स्थित मकान के कमरे में रविवार को एक नाबालिग छात्रा ने शॉल से फंदा बनाकर पंखे पर लटक कर जान दे दी। आत्महत्या के कारण का पता नहीं लग पाया है। उप निरीक्षक नेतराम के अनुसार पाबुपूरा निवासी विशाखा (15) पुत्री विनोद नायक ने घर के कमरे में शॉल से फंदा लगा लिया। उसकी मां सुबह किसी कार्य से बाहर गई थी। जबकि पिता भी बाहर निकल गए थे। पीछे विशाखा घर पर अकेली थी। दोपहर में पिता घर लौटे तो पुत्री को पंखे पर शॉल के फंदे से लटका पाया। उसने अपने भाई को बुलाया और फंदा काटकर पुत्री को नीचे उतारकर मथुरादास माथुर अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस भी अस्पताल पहुंची और पिता की तरफ से मर्ग दर्ज कर पोस्टमार्टम कराया। पुलिस का कहना है कि मृतका आठवीं कक्षा की छात्रा थी। घर से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। परिजन ने भी आत्महत्या का कोई कारण नहीं बताया है।

ट्रेंडिंग वीडियो