scriptकरोड़ों की लागत से सुधरेगी संभाग की सड़कें | Roads will improve | Patrika News

करोड़ों की लागत से सुधरेगी संभाग की सड़कें

locationजोधपुरPublished: Aug 08, 2020 07:38:06 pm

Submitted by:

Om Prakash Tailor

जोधपुर संभाग के विभिन्न जिलों में बरसात के बाद होगा सड़कों का निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत होगा सड़कों का निर्माण

करोड़ों की लागत से सुधरेगी संभाग की सड़कें

करोड़ों की लागत से सुधरेगी संभाग की सड़कें

जोधपुर. जोधपुर संभाग के विभिन्न जिलों में खस्ताहाल हो रखी सड़कों की दशा सुधारने के लिए करोड़ों रुपए खर्च सड़कों किलोमीटर सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा। इसको लेकर पीडब्ल्यूडी ने टेंडर प्रकिया शुरू कर दी गई है। शेष कार्रवाई पूर्ण कर बरसात के बाद सड़क निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।
कहां कितने किलोमीटर बनेगी सड़क
बाड़मेर जिले में 4793 लाख की लागत से 148.73 किलोमीटर डामर सड़क का निर्माण होगा। इसी तरह जैसलमेर जिले में 4951.46 लाख की लागत से 101 किलोमीटर, जालोर में 4017.85 लाख की लागत से 75.11 किलोमीटर, जोधपुर में 9694.82 लाख की लागत से 192 किलोमीटर सड़क, पाली में 11066.44 लाख की लागत से 210.52 किलोमीटर, सिरोही में 2772.74 लाख की लागत से 40.09 किलोमीटर डामर सड़क का निर्माण कार्य करवाया जाएगा।ग्रामीणों को मिलेगी सुविधाडामर सड़कों के निर्माण से क्षेत्रवासिवयों को आवागमन में सुविधा मिलेगी। खस्ताहाल सड़कों के कारण होने वाले हादसों में भी कमी आएगी।

प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री को डिजिटल पेंशन राखी भेज मांगा उपहार में पुरानी पेंशन का तोहफा

– जोधपुर पुरानी पेंशन के लिए आंदोलित नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम की ओर से रक्षाबंधन पर प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री के ट्विटर एकाउंट व ईमेल पर डिजिटल पेंशन राखी भेजी गई। जिसमें उसने केंद्र तथा राज्य सरकार की एनपीएस महिला कर्मियों, एनपीएस कर्मचारियों की पत्नियों तथा पैरा मिलिट्री फोर्सेज के जवानों की पत्नियों ने परिवार के रक्षा सूत्र पुरानी पेंशन की मांग की। उन्होंने बताया कि 2004 के बाद सरकारी सेवा में आए केंद्र तथा राज्य सरकार के कर्मचारियों सहित पैरा मिलिट्री फोर्सेज के जवानों को भी शेयर बाजार आधारित अनिश्चितता वाली एनपीएस योजना लागू कर दी गई। जिसमें वर्तमान में 1000-2000 पेंशन मिल रही है। पेंशन राखी राजस्थान के समस्त जिलों के ब्लॉक एवं कार्यालय स्तर पर जागरूकता के तहत संगठित होकर काम करते हुए प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री को डिजिटल पेंशन राखी भेजी गई। हेजटेग पेंशन राखी के नाम से ट्विटर पर अभियान भी चलाया गया। जोधपुर जिला प्रभारी मालाराम डूडी ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर चलाए गए आंदोलन में जोधपुर ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया तथा प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र सिंह फोगाट, प्रदेश महासचिव जगदीश यादव तथा प्रदेश संयोजक कोजाराम सियाग सहित प्रदेश सलाहकार सरफराज हुसैन अभियान में जुटे रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो