scriptकेतु कला में दिनदहाड़े ज्वैलरी की दुकान में लूट, लुटेरों को पकडऩे गई पुलिस पर हुआ जानलेवा हमला | Robbers attacked policemen and looted jewellery shop at ketu kala | Patrika News

केतु कला में दिनदहाड़े ज्वैलरी की दुकान में लूट, लुटेरों को पकडऩे गई पुलिस पर हुआ जानलेवा हमला

locationजोधपुरPublished: Jun 07, 2020 10:57:54 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

बालेसर उपखंड क्षेत्र के केतु कला गांव में रविवार दोपहर बाद एक ज्वैलरी की दुकान में दिनदहाड़े लूट की वारदात हुई। घटना की सूचना पर मौके गई पुलिस पर लुटेरों ने जानलेवा हमला कर एक पुलिसकर्मी सहित दो जनों को घायल कर दिया।

Robbers attacked policemen and looted jewellery shop at ketu kala

केतु कला में दिनदहाड़े ज्वैलरी की दुकान में लूट, लुटेरों को पकडऩे गई पुलिस पर हुआ जानलेवा हमला

सेखाला/बालेसर/जोधपुर. बालेसर उपखंड क्षेत्र के केतु कला गांव में रविवार दोपहर बाद एक ज्वैलरी की दुकान में दिनदहाड़े लूट की वारदात हुई। घटना की सूचना पर मौके गई पुलिस पर लुटेरों ने जानलेवा हमला कर एक पुलिसकर्मी सहित दो जनों को घायल कर दिया। केतु कला सरपंच नाथू सिंहए ग्रामीण अर्जुन सिंह और मनोहर सिंह देवड़ा आदि ग्रामीणों ने बताया कि केतु कला गांव में मोहन राम पुत्र भारताराम सोनी की ज्वैलरी की दुकान पर रविवार दोपहर बाद करीब 3.30 बजे एक वाहन में सवार होकर आए लुटेरों ने दुकान में तोडफ़ोड़ की और सोने के जेवरात लूटकर भाग गए।
घटना की सूचना शेरगढ़ पुलिस थाना एवं पुलिस चौकी सेखाला को देने पर पुलिस चौकी सेखाला से कांस्टेबल रामेश्वर विश्नोई व नरेश बिश्नोई केतु कला गांव में पहुंचे। इस बीच लुटेरे एक वाहन में सवार होकर दुबारा लूट की वारदात करने के लिए आ गए लेकिन मौके पर पुलिस एवं ग्रामीणों की भीड़ को देखकर वे भाग छूटे। पुलिस के उच्चाधिकारियों के निर्देश पर कांस्टेबल रामेश्वर एवं नरेश बिश्नोई दोनों केतु कला सरपंच नाथू सिंह की स्कॉर्पियो गाड़ी में बैठकर लुटेरों का पीछा करने के लिए रवाना हुए।
लुटेरों ने अपनी गाड़ी रोककर पुलिस कर्मियों एवं केतु कला सरपंच नाथू सिंह की सिविल गाड़ी को टक्कर मारकर गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया। आरोपियों ने तलवार, कुल्हाड़ी व लोहे के सरियों से गाड़ी पर हमला कर कर दिया। इस वारदात में गाड़ी में बैठे पुलिसकर्मी रामेश्वर विश्नोई एवं ग्रामीण यशपाल सिंह घायल हो गए। बीच बचाव करते समय केतु कला सरपंच नाथू सिंह एवं एक अन्य के भी चोटें लगी। हमले के बाद आरोपी अपनी गाड़ी में बैठकर फरार हो गए।

जोधपुर रैफर किया
वारदात की सूचना मिलने पर शेरगढ़ पुलिस एवं बालेसर पुलिस उप अधीक्षक कार्यालय से पुलिसकर्मी तुरंत केतु कला गांव में घटनास्थल पर पहुंचे तथा हमले में गंभीर रूप से घायल ग्रामीण यशपाल सिंह व कांस्टेबबल रामेश्वर विश्नोई को बालेसर अस्पताल लेकर आए जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जोधपुर रेफर किया।
ग्रामीणों का प्रदर्शन
दिनदहाड़े बदमाश प्रवृत्ति के लोगों द्वारा लूट की वारदात को अंजाम देने और पुलिस एवं सरपंच की गाड़ी पर जानलेवा हमला करने पर ग्रामीणों में रोष फैल गया। सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और रोष प्रकट करने लगे। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों को आरोपियों को शीघ्र पकडऩे का आश्वासन दिया। पुलिस उप अधीक्षक राजू राम चौधरी ने बताया कि आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो