नियम टूटे और 50 हजार से ज्यादा का जुर्माना लगाया, एक एफआइआर भी दर्ज

- देव उठनी एकादशी पर सावों में प्रशासन और पुलिस की संयुक्त जांच

By: Avinash Kewaliya

Published: 26 Nov 2020, 08:50 PM IST

जोधपुर.
राज्य सरकार ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण विवाह समारोह को लेकर जारी की नई गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस प्रशासन की ओर से कार्रवाई की गई। 150 से ज्यादा शादी समारोह में जांच हुई। इनमें से करीब 20 से ज्यादा स्थानों से जुर्माने के रूप में 50 हजार की राशि वसूल की गई। एक एफआइआर भी दर्ज हुई।
नगर निगम आयुक्त रोहिताश्व तोमर ने बताया कि बुधवार को शहर में करीब 159 शादी समारोह आयोजित किए गए जिनमें से एक शादी समारोह की परमिशन नहीं थी। शादी समारोह का नगर निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अधिकांश जगहों पर गाइडलाइन की पालना की जा रही थी वहीं सात जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं पाई गई। जिस पर 7 शादी समारोह आयोजकों पर करीब 45000 की शास्ति लगाई गई है।
आयोजक पर एफआइआर
जोधपुर.
नागौरी गेट रोड पर मैरिज गार्डन में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू सरकारी दिशा निर्देशों व महामारी रोकथाम के आदेशों का उल्लंघन करने पर महामंदिर थाने में दुल्हन के पिता के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई।
थानाधिकारी कैलाशदान चारण के अनुसार नागौरी गेट रोड पर पाŸवनाथ वाटिका में बुधवार देर रात आयोजित शादी समारोह में जांच के दौरान महामारी अध्यादेश का उल्लंघन पाया गया। शादी में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं हो रही थी और मास्क भी नहीं पहने गए थे। भीड़-भाड़ के बीच आई बारात में घोड़ी के आगे नाच-गाना हो रहा था। जांच में नियमों की पालना न होने पर दुल्हन के पिता रसाला रोड निवासी राधेश्याम पुत्र मोहनराम भाटी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।
---
पुलिस ने वसूला जुर्माना
जिला पूर्व में 12 पुलिस स्टेशन की 25 टीमों ने 161 विवाह स्थलों की जांच की। दस जगह कोविड-19 की गाइड लाइन का उल्लंघन मिला। सोशल डिस्टेंसिंग के 14 चालान से 1400 रुपए, बगैर मास्क के 7 चालान से 3500 रुपए जुर्माना वसूला गया। जिला पश्चिम में 12 पुलिस स्टेशन की 30 टीमों ने 175 विवाह स्थलों पर जांच की। सोशल डिस्टेंसिग न होने के 12 चालान से 1200 रुपए और बगैर मास्क के 5 चालान से 2500 रुपए जुर्माना वसूल किया गया।

COVID-19
Avinash Kewaliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned